विधायक ने पीएम मोदी की तर्ज पर शुरू किया फर्रुखाबाद फिटनेस मिशन

अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते खुद की शानदार फिटनेस करने के बाद अब सदर विधायक मेजर सुनीलदत्त द्विवेदी अपनी विरासत की आवाम को हष्ट-पुष्ट करने की मुहिम में जुट गये हैं। फर्रुखाबाद फिटनेस मिशन के जरिये उन्होंने नायाब पेशकश देते हुए युवाओं को अपना मुरीद बनाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वस्थ भारत मिशन को बढ़ावा देते हुए वह साइकिल चलाने पर जोर देते हैं। सुबह खुद साइकिल से दौड़ लगाकर युवाओं के प्रेरणास्रोत बने हैं। 


दौड़ेगा इण्डिया तो भरेगा जोश स्लोगन के साथ सुबह की पहली किरण के बीच मेजर द्विवेदी युवा साथियों की टीम के साथ जब सड़कों पर निकलते हैं तो उनकी विधानसभा के लोग जोश और सुरूर में भर जाते हैं। योगासन, प्राणायाम के साथ-साथ रोज सुबह टहलने, दौड़ने और साइकिल चलाने की मुहिम के जरिए अब उन्होंने मोहल्लों और गांवों की ओर रुख करना शुरू किया है। 
सदर-ए-वजीर मेजर द्विवेदी का मानना है कि जब भारत स्वस्थ होगा तो उन्होंने इसके लिए सबसे पहले खुद की फिटनेस को सही करना जरूरी समझा। आज अपने वजन से आधे हो चुके मेजर द्विवेदी बढ़ती उम्र में भी युवा बिरादरी को फीका किये हैं। सुबह-सवेरे की पटिया चाय और नुक्कड़ चर्चा के माध्यम से वह अपनी विधानसभा के लोगों से न केवल सीधे रूबरू होते हैं  बल्कि उनके दुख-दर्द के साझीदार भी बनते हैं। 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना प्रेरणासोत मानने वाले सदर विधायक अपने को विधायक नहीं मानते। वह कहते हैं कि उन्हें जनता ने चुना है तो वह सेवक बनकर ही सेवा करना अपना धर्म समझते हैं। मेजर द्विवेदी के इस सेवा कार्य में उनकी पत्नी अनीता द्विवेदी भी भरपूर योगदान देती हैं। समाज के हर वर्ग में उनकी भरकस साझेदारी रहे। दुख-सुख में वह शामिल हों। इसके लिए वह पूरी ताकत झोंकने में पीछे नहीं रहते। मेजर द्विवेदी बताते हैं कि स्वस्थ भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए वह जिले को एक माॅॅडल बनाने के पक्ष में हैं। अब वह गांवों और मोहल्लों में जाकर स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जागरूकता पैदा करेंगे। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से जनता को जोड़ेंगे बल्कि युवाओं को इस ओर अग्रसर भी करेंगे। उनके दूसरे चरण में युवा साथियों को रोजगार से जोड़ना लक्ष्य है। वह चाहते हैं कि उनके फर्रुखाबाद का हर नौजवान स्वरोजगारमुखी बनकर स्वावलम्बन की दिशा में आगे बढ़े।

TO Youth India से

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
कानपुर में नमामि गंगे पर बैठक के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया गंगा का निरीक्षण FASTag लागू होने से पहले सरकार का यू-टर्न, टोल प्लाजा पर मंत्रालय ने दी ये अस्थाई सुविधा फर्रूखाबाद-कानपुर के मध्य जल्द चलेंगी दो इलैक्ट्रिक मेमो ट्रेनेंःडीआरएम नगर पालिका की मेहरवानी से जनता परेशान,जल भराव से नही मिल रही निजात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ई रिक्शा पलट जाने से बच्चे की दवा लेने जा रहे दम्पत्ति घायल पुलिस ने लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले चार शोहदो को गिरफ्तार किया अवैध शराब फैक्ट्री में 210 लीटर रैक्टिफाइड स्प्रिट सहित दो गिरफ्तार- राजस्थान के सैनिक स्कूल में इंग्लिश टीचर ने किया 12 लड़कों का यौन शोषण पड़ोस चाचा ने किशोरी के साथ की दरिंदगी आरोपी ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाया
WhatsApp CityHalchal