छह दिनों तक बंद रहेगी MNP, 16 दिसंबर से लागू हो रहा नया नियम

यदि आप भी अपना मोबाइल नंबर पोर्ट कराना चाह रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप जितना जल्दी हो सके एमएनपी के लिए अप्लाई कर दें, क्योंकि भारत में 10 से 16 दिसंबर तक एमएनपी बंद रहेगी। बता दें कि 16 दिसंबर से नया एमएनपी नियम लागू होने जा रहा है।

16 दिसंबर की आधी रात से लागू होंगे नए नियम

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक एमएनपी के नए नियम 16 दिसंबर की रात 12 बजे से लागू होंगे। उससे पहले 9 दिसंबर की शाम 5.59 मिनट पर एमएनपी बंद हो जाएगी यानी इसके बाद आप एमएनपी के लिए अप्लाई नहीं कर पाएंगे। कुल मिलाकर कहें तो नया एमएनपी नियम लागू होने से छह दिन पहले एमएनपी को सर्विस को पूरी तरह रोक दिया जाएगा। ट्राई ने इस मामले पर कहा है कि सर्विस को बेहतर बनाने के लिए छह दिन एमएनपी को बंद किया जा रहा है, ताकि टेस्टिंग प्रक्रिया को सफल बनाया जा सके और भविष्य में एमएनपी को लेकर समस्या ना हो।

दो दिन में पोर्ट हो जाएगा नंबर

16 दिसंबर से लागू हो रहे एमएनपी के नए नियम के बाद सिर्फ दो दिन में आप अपना नंबर दूसरे ऑपरेटर में पोर्ट करा सकेंगे, वहीं यदि आप अपना नंबर एक सर्कल से दूसरे सर्कल में पोर्ट करना चाहते हैं तो इसमें पांच दिन का समय लगेगा।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
कानपुर में नमामि गंगे पर बैठक के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया गंगा का निरीक्षण FASTag लागू होने से पहले सरकार का यू-टर्न, टोल प्लाजा पर मंत्रालय ने दी ये अस्थाई सुविधा फर्रूखाबाद-कानपुर के मध्य जल्द चलेंगी दो इलैक्ट्रिक मेमो ट्रेनेंःडीआरएम नगर पालिका की मेहरवानी से जनता परेशान,जल भराव से नही मिल रही निजात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ई रिक्शा पलट जाने से बच्चे की दवा लेने जा रहे दम्पत्ति घायल पुलिस ने लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले चार शोहदो को गिरफ्तार किया अवैध शराब फैक्ट्री में 210 लीटर रैक्टिफाइड स्प्रिट सहित दो गिरफ्तार- राजस्थान के सैनिक स्कूल में इंग्लिश टीचर ने किया 12 लड़कों का यौन शोषण पड़ोस चाचा ने किशोरी के साथ की दरिंदगी आरोपी ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाया
WhatsApp CityHalchal