100 के पार पहुंचा प्याज, ग्राहकों के निकले आंसू, जानें- क्या है अलग-अलग मंडियों में भाव

लखनऊ में प्याज के दाम 100 रुपये पार हो चुके हैं। खुदरा बाजार में मंगलवार को अव्वल दर्जे का प्याज 110 से 120 रुपये किलो तक में बिका। हालांकि, यह एक बाजार में चंद दुकानों पर ही नजर आया, जिसके खरीदार भी कम ही दिखे। उधर, थोक में प्याज की कीमत में 20 रुपये किलो तक बढ़त हुई।दुबग्गा थोक मंडी के प्याज आढ़ती एजाज के मुताबिक राजस्थान एवं गुजरात से आने वाला नया प्याज 80 से 90 रुपये किलो तक बिका।

पुराना प्याज 110 से 120 रुपये किलो तक बिका। मंडी के बाहर खुदरा में यही प्याज 140 से 150 रुपये किलो में बिका।चौक मंडी के खुदरा दुकानदार प्यारे लाल के मुताबिक नया प्याज 110 रुपये किलो में बेच रहे हैं। हालांकि, प्याज की बिक्री आधी रह गई है।डालीगंज मंडी के दुकानदार सुदर्शन ने बताया कि नए प्याज का खुदरा रेट 120 रुपये किलो है।उधर,कानपूर फर्रुखाबाद कन्नौज हरदोई में प्याज 100 से 120 रूपये बिक रहा है सीतापुर रोड निवासी उस्मान अली शाह ने बताया कि वह नवीन थोक मंडी में पुराना प्याज खरीदने पहुंचे। पुराने प्याज का 120 रुपये रेट सुनकर वह खाली हाथ लौट आए।

Share
LATEST NEWS
आरटीओ दफ्तर से गायव हुई डग्गामार माफिया की फाइल गंगा स्वच्छता यात्रा सफल बनाने को निकाली रैली प्राथमिक शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन कर गिनाई समस्यायें समाधान दिवस में पहुंच डीएम, एसपी ने सुनी समस्यायें जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान को नम आँखों से दी गई श्रध्दांजलि फर्रुखाबाद में अलग अलग सड़क हादसे में तीन लोगों के घायल व दो लोगों की मौत बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा और मुखाग्नि, देखने वालों की आंख हुई नम पराली जलाने में 167 किसान गिरफ्तार, 104 अधिकारी निलंबित प्रभारी मंत्री के सामने गश खाकर गिरी महिला, सुनवाई नहीं औरैया में चार हाथ पैर वाले बच्चे ने लिया जन्म, कुछ देर बाद हुई मौत, देखने वालों का लगा तांता