100 के पार पहुंचा प्याज, ग्राहकों के निकले आंसू, जानें- क्या है अलग-अलग मंडियों में भाव

लखनऊ में प्याज के दाम 100 रुपये पार हो चुके हैं। खुदरा बाजार में मंगलवार को अव्वल दर्जे का प्याज 110 से 120 रुपये किलो तक में बिका। हालांकि, यह एक बाजार में चंद दुकानों पर ही नजर आया, जिसके खरीदार भी कम ही दिखे। उधर, थोक में प्याज की कीमत में 20 रुपये किलो तक बढ़त हुई।दुबग्गा थोक मंडी के प्याज आढ़ती एजाज के मुताबिक राजस्थान एवं गुजरात से आने वाला नया प्याज 80 से 90 रुपये किलो तक बिका।

पुराना प्याज 110 से 120 रुपये किलो तक बिका। मंडी के बाहर खुदरा में यही प्याज 140 से 150 रुपये किलो में बिका।चौक मंडी के खुदरा दुकानदार प्यारे लाल के मुताबिक नया प्याज 110 रुपये किलो में बेच रहे हैं। हालांकि, प्याज की बिक्री आधी रह गई है।डालीगंज मंडी के दुकानदार सुदर्शन ने बताया कि नए प्याज का खुदरा रेट 120 रुपये किलो है।उधर,कानपूर फर्रुखाबाद कन्नौज हरदोई में प्याज 100 से 120 रूपये बिक रहा है सीतापुर रोड निवासी उस्मान अली शाह ने बताया कि वह नवीन थोक मंडी में पुराना प्याज खरीदने पहुंचे। पुराने प्याज का 120 रुपये रेट सुनकर वह खाली हाथ लौट आए।

Share
LATEST NEWS
कार्डधारकों को राशन न देने पर दुकान निलंबित टेंपो से जान बचाने को कूदे युवक की करंट से मौत गंगा का जलस्तर चेतवानी बिंदु के करीब, पांच गांवों में घुसा पानी वीडीओ, स्वास्थ्य कर्मी और सिपाही निकले संक्रमित फर्रुखाबाद रहे चुके एसपी होंगे राष्ट्रपति पदक से सम्मानित,वर्तमान में है झांसी रेंज के IG, देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य बना उत्तर प्रदेश, बिजली चेकिग टीम ने 21 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा पुलिस ने चोरी किये गये 20 मोबाइल सहित चोर को किया गिरफ्तार यूपी में कोरोना के 4537 नए मामले, बीते 24 घंटे में कोविड-19 से 50 लोगों की हुई मौत गंगा पहुंची चेतावनी बिंदु पास , खेतों में कटान से होने से गांव के लोग चिंतित