100 के पार पहुंचा प्याज, ग्राहकों के निकले आंसू, जानें- क्या है अलग-अलग मंडियों में भाव

लखनऊ में प्याज के दाम 100 रुपये पार हो चुके हैं। खुदरा बाजार में मंगलवार को अव्वल दर्जे का प्याज 110 से 120 रुपये किलो तक में बिका। हालांकि, यह एक बाजार में चंद दुकानों पर ही नजर आया, जिसके खरीदार भी कम ही दिखे। उधर, थोक में प्याज की कीमत में 20 रुपये किलो तक बढ़त हुई।दुबग्गा थोक मंडी के प्याज आढ़ती एजाज के मुताबिक राजस्थान एवं गुजरात से आने वाला नया प्याज 80 से 90 रुपये किलो तक बिका।

पुराना प्याज 110 से 120 रुपये किलो तक बिका। मंडी के बाहर खुदरा में यही प्याज 140 से 150 रुपये किलो में बिका।चौक मंडी के खुदरा दुकानदार प्यारे लाल के मुताबिक नया प्याज 110 रुपये किलो में बेच रहे हैं। हालांकि, प्याज की बिक्री आधी रह गई है।डालीगंज मंडी के दुकानदार सुदर्शन ने बताया कि नए प्याज का खुदरा रेट 120 रुपये किलो है।उधर,कानपूर फर्रुखाबाद कन्नौज हरदोई में प्याज 100 से 120 रूपये बिक रहा है सीतापुर रोड निवासी उस्मान अली शाह ने बताया कि वह नवीन थोक मंडी में पुराना प्याज खरीदने पहुंचे। पुराने प्याज का 120 रुपये रेट सुनकर वह खाली हाथ लौट आए।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
कानपुर में नमामि गंगे पर बैठक के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया गंगा का निरीक्षण FASTag लागू होने से पहले सरकार का यू-टर्न, टोल प्लाजा पर मंत्रालय ने दी ये अस्थाई सुविधा फर्रूखाबाद-कानपुर के मध्य जल्द चलेंगी दो इलैक्ट्रिक मेमो ट्रेनेंःडीआरएम नगर पालिका की मेहरवानी से जनता परेशान,जल भराव से नही मिल रही निजात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ई रिक्शा पलट जाने से बच्चे की दवा लेने जा रहे दम्पत्ति घायल पुलिस ने लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले चार शोहदो को गिरफ्तार किया अवैध शराब फैक्ट्री में 210 लीटर रैक्टिफाइड स्प्रिट सहित दो गिरफ्तार- राजस्थान के सैनिक स्कूल में इंग्लिश टीचर ने किया 12 लड़कों का यौन शोषण पड़ोस चाचा ने किशोरी के साथ की दरिंदगी आरोपी ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाया
WhatsApp CityHalchal