भीषण सर्दी से पांच वर्षीय मासूम की मौत-video

भीषण सर्दी ने पांच वर्षीय मासूम को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मंगलवार को उसकी मौत हो गई.इससे परिजनों के बीच कोहराम मच गया.परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए सर्दी लगने से मौत का हवाला देते हुए अंतिम संस्कार कर दिया.जिले में अब तक ठंड लगने से दो लोगों की मौत हो चुकी है.वहीं इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

25 दिसंबर से शुरू हुई ठंड का कहर अभी तक जारी है. थाना जहानगंज क्षेत्र के अंतर्गत महरूपुर बीजल निवासी रिंकू कुमार अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ रहते हैं.जानकारी के अनुसार, मजदूर रिंकू शासन द्वारा प्राप्त शौचालय में गृहस्थी का सामन रखकर खुली झोपड़ी में जीवन यापन करता है, जिसमें उसके पास सर्दी से बचाव के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं. खुली झोपड़ी में सर्द हवाओं के बीच सोमवार रात मोनिका को सर्दी लग गई. ठिठुरन के चलते बच्ची के हाथ-पैर अकड़ गए.इसके बाद किसी तरह वह रात में सो गई. सुबह जब मोनिका को पलटी हुई परिजन पलटी होने के बाद जब तक कुछ समझ पाते की बच्ची के हाथ पैर अकड़ कर ठन्डे पद गए और मोनिका की मौत हो गई.

परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए सर्दी लगने से मौत का हवाला देते हुए अंतिम संस्कार कर दिया.उसकी मृत्यु हो जाने से परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं पिछले दिनों थाना अमृतपुर क्षेत्र के गांव उधरनपुर निवासी जयराम की ठंड लगने से मौत हो गई थी. जनपद में अब तक सर्दी के कहर से दो लोगों की जान जा चुकी है.लेकिन इसके बावजूद प्रशासनिक अधिकारी इन मौतों से अब तक अंजान हैं और इस मामले पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं.

Share
LATEST NEWS
आरटीओ दफ्तर से गायव हुई डग्गामार माफिया की फाइल गंगा स्वच्छता यात्रा सफल बनाने को निकाली रैली प्राथमिक शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन कर गिनाई समस्यायें समाधान दिवस में पहुंच डीएम, एसपी ने सुनी समस्यायें जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान को नम आँखों से दी गई श्रध्दांजलि फर्रुखाबाद में अलग अलग सड़क हादसे में तीन लोगों के घायल व दो लोगों की मौत बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा और मुखाग्नि, देखने वालों की आंख हुई नम पराली जलाने में 167 किसान गिरफ्तार, 104 अधिकारी निलंबित प्रभारी मंत्री के सामने गश खाकर गिरी महिला, सुनवाई नहीं औरैया में चार हाथ पैर वाले बच्चे ने लिया जन्म, कुछ देर बाद हुई मौत, देखने वालों का लगा तांता