भीषण सर्दी से पांच वर्षीय मासूम की मौत-video

भीषण सर्दी ने पांच वर्षीय मासूम को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मंगलवार को उसकी मौत हो गई.इससे परिजनों के बीच कोहराम मच गया.परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए सर्दी लगने से मौत का हवाला देते हुए अंतिम संस्कार कर दिया.जिले में अब तक ठंड लगने से दो लोगों की मौत हो चुकी है.वहीं इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

25 दिसंबर से शुरू हुई ठंड का कहर अभी तक जारी है. थाना जहानगंज क्षेत्र के अंतर्गत महरूपुर बीजल निवासी रिंकू कुमार अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ रहते हैं.जानकारी के अनुसार, मजदूर रिंकू शासन द्वारा प्राप्त शौचालय में गृहस्थी का सामन रखकर खुली झोपड़ी में जीवन यापन करता है, जिसमें उसके पास सर्दी से बचाव के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं. खुली झोपड़ी में सर्द हवाओं के बीच सोमवार रात मोनिका को सर्दी लग गई. ठिठुरन के चलते बच्ची के हाथ-पैर अकड़ गए.इसके बाद किसी तरह वह रात में सो गई. सुबह जब मोनिका को पलटी हुई परिजन पलटी होने के बाद जब तक कुछ समझ पाते की बच्ची के हाथ पैर अकड़ कर ठन्डे पद गए और मोनिका की मौत हो गई.

परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए सर्दी लगने से मौत का हवाला देते हुए अंतिम संस्कार कर दिया.उसकी मृत्यु हो जाने से परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं पिछले दिनों थाना अमृतपुर क्षेत्र के गांव उधरनपुर निवासी जयराम की ठंड लगने से मौत हो गई थी. जनपद में अब तक सर्दी के कहर से दो लोगों की जान जा चुकी है.लेकिन इसके बावजूद प्रशासनिक अधिकारी इन मौतों से अब तक अंजान हैं और इस मामले पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं.

Share
LATEST NEWS
कार्डधारकों को राशन न देने पर दुकान निलंबित टेंपो से जान बचाने को कूदे युवक की करंट से मौत गंगा का जलस्तर चेतवानी बिंदु के करीब, पांच गांवों में घुसा पानी वीडीओ, स्वास्थ्य कर्मी और सिपाही निकले संक्रमित फर्रुखाबाद रहे चुके एसपी होंगे राष्ट्रपति पदक से सम्मानित,वर्तमान में है झांसी रेंज के IG, देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य बना उत्तर प्रदेश, बिजली चेकिग टीम ने 21 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा पुलिस ने चोरी किये गये 20 मोबाइल सहित चोर को किया गिरफ्तार यूपी में कोरोना के 4537 नए मामले, बीते 24 घंटे में कोविड-19 से 50 लोगों की हुई मौत गंगा पहुंची चेतावनी बिंदु पास , खेतों में कटान से होने से गांव के लोग चिंतित