उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का चुनाव आज, स्वतंत्र देव का चुना जाना तय

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव बृहस्पतिवार को होगा। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय है। भाजपा के प्रदेश चुनाव अधिकारी आशुतोष टंडन गोपाल ने बताया कि 16 जनवरी को दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक चुनाव पर्यवेक्षक एवं बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किए जाएंगे। शाम 4 से 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। शाम 5 से 6 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नामांकन वापसी के बाद स्वतंत्र देव सिंह ही अकेले ही उम्मीदवार रहेंगे। ऐसे में उनका बृहस्पतिवार को ही निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना तय है। बुधवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, गोविंद शुक्ला सहित अन्य पदाधिकारियों ने चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। 

राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का चुनाव भी होगा
भाजपा की राष्ट्रीय परिषद के 80 सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया भी बृहस्पतिवार को शुरू होगी। दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। शाम 4 से 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। शाम 5 से 6 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। आशुतोष टंडन ने बताया कि हर लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय परिषद के लिए एक सदस्य चुना जाएगा। 80 से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 जनवरी को मतदान कराया जाएगा।

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी