बस मालिक सहित बुकिंग एजेंटों के खिलाफ भी संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज

विगत 10 जनवरी को घिलोई में हुए भीषण हादसे के मामले में बस मालिक सहित बुकिंग एजेंटों के खिलाफ भी कोतवाली में संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। गत दिवस पूछताछ के लिए जिन चार बुकिंग एजेंटों को कोतवाली बुलाया गया था। उन्हें भी आज जेल भेज दिया गया।          इस हादसे के बारे में कन्नौज के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी संजय झा ने धारा 279, 418, 420, 427, 431, 465, 471, 304, 120 बी और एमबी एक्ट की धारा 192 के तहत बस नंबर यूपी 76 के 7255 के अज्ञात चालक सहित बस की स्वामी प्रीति चतुर्वेदी पत्नी विमल चतुर्वेदी निवासी मोहल्ला गढ़ी जदीद फतेहगढ़, अधिकृत मैनेजर और अज्ञात टिकट वितरकों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट लिखाई है कि 10 जनवरी की रात 8:30 बजे बस चालक ने घने कोहरे के बाद भी लापरवाही से बस चलाई किससे घिलोई के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 91 पर सामने से आ रहे ट्रक नंबर एच आर 69सी 7875 से आमने सामने टक्कर हो ग

जिसमें लगभग 22 सवारियां घायल हो गई। 10 को आंशिक चोटें आईं और बस में आग लग जाने से 9 सवारियों की मौत हो गई। इस घटना में ट्रक चालक की भी मृत्यु हो गई है। मालिक द्वारा परमिट शर्तों के विपरीत फुटकर सवारियां ढोने की अनुमति प्रदान की गई। बस में सवार राहुल पुत्र जय सिंह निवासी ग्राम पट्टी कतरौली थाना कमालगंज जिला फर्रुखाबाद द्वारा भी चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।   

      बस की स्वामी प्रीति चतुर्वेदी द्वारा अधिक धन अर्जित करने के लिए नियमों का उल्लंघन कर बस की मूल संरचना में परिवर्तन कर निकास द्वार की चौड़ाई कम कर दी गई तथा आपातकालीन द्वार बंद कर दिया गया और बस के पीछे लगने वाले शीशा के स्थान पर टीन लगाकर बंद कर दिया गया। यदि मूल संरचना में परिवर्तन नहीं किया गया होता तो इतनी बड़ी जनधन की हानि नहीं होती। वाहन स्वामी द्वारा अधिकृत किए गए व्यक्तियों द्वारा गलत तरीके से टिकट जारी किए गए तथा उनकी लापरवाही एवं अवैधानिक कृतियों के कारण यह भीषण घटना घटित हुई है जिससे लोक व्यवस्था प्रभावित हुई है। अतः वाहन स्वामी, उसके अधिकृत मैनेजर एवं टिकट वितरकों आदि के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जाए।

विमल ट्रैवलर्स के चार एजेंटों को भेजा जेल

छिबरामऊ। ग्राम घिलोई में हुए बस हादसे के बाद पुलिस ने विमल ट्रैवलर्स के चार बुकिंग एजेंटों को हिरासत में ले लिया था। आज उन सभी का चालान करके जेल भेज दिया गया।कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के दौरान विमल ट्रैवलर्स के चारों एजेंटों में मोहल्ला किदवई नगर गुरसहायगंज निवासी मासूम रजा पुत्र मुकारिम ने बताया उसने गुरसहायगंज से 25 सवारी बिठाई थी। छिबरामऊ के मोहल्ला ऊंचा नई बस्ती निवासी सलीम पुत्र हकीम ने बताया उसने फर्रुखाबाद चौराहे से पांच सवारी बिठाई थी और मोहल्ला सैयदवाड़ा निवासी जब्बार उर्फ गुड्डू पुत्र गफ्फार व मोहल्ला जेर किला निवासी असलम पुत्र बतूल खां ने बताया कि दोनों ने मिलकर पूर्वी बाईपास तिराहे पर एक साथ 21 सवारियां बस में बिठाई थी। इन सभी को जेल भेज दिया गया।

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी