स्वतंत्र देव सिंह भाजपा के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित, केंद्रीय पर्यवेक्षक ने की घोषणा

भाजपा के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को निर्विरोध अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया है। भाजपा मुख्यालय लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव सहित वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में इसका एलान कर दिया गया। इसके साथ ही वह भाजपा 19वें अध्यक्ष घोषित हो गए।बता दें अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ उन्होंने ही नामांकन किया था। जिससे उनका निर्विरोध चुना जाना तय था। वह अभी तक तदर्थ अध्यक्ष के रूप में ही काम कर रहे हैं। भाजपा के संविधान के मुताबिक, तदर्थ अध्यक्ष का छह महीने के भीतर निर्वाचित अध्यक्ष बनना आवश्यक है।

16 जुलाई को बने थे तदर्थ प्रदेश अध्यक्ष

स्वतंत्र देव 16 जुलाई 2019 को तत्कालीन अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय की जगह प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त हुए थे। पूरी तरह संगठनात्मक गतिविधियों में सक्रिय रहने वाले स्वतंत्र देव उस समय प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) थे। डॉ. पांडेय को केंद्र में मंत्री बनाए जाने के बाद स्वतंत्र देव को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। उनके नेतृत्व में 11 सीटों के विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने गठबंधन के अपना दल सहित 8 सीटों पर विजय हासिल की।

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी