डीएम ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने डाॅ. राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचकर बच्चों को दो बूंद जिन्दगी के पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया है। 
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह डाॅ. राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद बच्चों को पोलिया खुराक की दो बूंद पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि जिले में कोई भी बच्चा पोलियो की दवा पीने से छूटना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना है। इसके लिए जिनको भी जो जिम्मेदारी सौंपी गई है। उसका वह बाखूबी निवर्हन करें। उन्होंने कहा कि ईंट भट्टों पर काम करने वाले मजदूरों के बच्चों को भी शत प्रतिशत पोलियो की दवा पिलाई जानी है। कहा कि पल्स पोलियो की दो बूंद दवा जिन्दगी में वरदान साबित होगी। दवा पीने से कोई भी अपाहिज नहीं होगा। शासन की मंशा के अनुरूप जिले को भी पोलियो से मुक्त  बनाना हम सभी का कर्तव्य है। इस कर्तव्य से कोई भी विमुख नहीं होना चाहिए। जो भी लापरवाही बरतेगा उसके विरू( कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।   

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी