सात फरवरी से होगा शेखपुर उर्स का आगाज

गंगा जमुनी तहजीव और आपसी भाईचारे को अपने आप में समेटे जिले की कदीमी शेखपुर की दरगाह हजरत मखदूम महमूद बुर्राक लंगर जहां सोहरवर्दी का 695वां उर्स 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। कमालगंज शेखपुर स्थित दरगाह पर देश के कोने कोने से लाखों की संख्या में जायरीन पहुंचते हैं। दरगाह के सज्जादानशीन अजीजुल हक गालिब मियां ने बताया कि उर्स के कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं।

सालाना 695वां उर्स आगामी 7 फरवरी से शुरू होगा जो आगामी 13 फरवरी तक चलेगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। लोगों को अलग अलग जिम्मदारियां दी जा रहीं हैं। उन्होंने बताया कि उर्स के मौके पर लगने वाले मेले और जायरीनों की सुविधाओं को देखते हुए खास इंतजाम किए जाएंगे। उन्होने बताया कि उर्स में शामिल होने को काफी संख्या में जायरीन यहां पहुंचते हैं। दरगाह की अपनी एक अलग मान्यता है। यहां लगने वाले मेले में स्थानीय लोग खरीदारी को भी पहुंचते हैं।

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी