बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा और मुखाग्नि, देखने वालों की आंख हुई नम

बेटियों ने बेटे का फर्ज निभाते हुए पिता को न केवल कंधा दिया, बल्कि मुखाग्नि भी दी। यह देखकर सभी की आंखें नम हो गईं। ज्वालानगर रफत कॉलोनी निवासी भोजराज सिंह (82 वर्ष) जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी पांच पुत्रियां हैं। विवाहित बड़ी बेटी हेमलता वर्मा और प्रभा वर्मा बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापिका हैं। मधु वर्मा शिक्षामित्र हैं, अन्य दो बेटियां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।

भोजराज सिंह दो माह से बीमार थे। वह मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। रविवार रात ग्यारह बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अन्य परिजनों से मशविरे के बाद बेटियों ने अंतिम संस्कार का निर्णय लिया। बेटियों ने पिता की अर्थी को कंधा दिया और बड़ी बेटी हेमलता वर्मा ने मुखाग्नि दी।  

बेटियों का कहना है कि उनके पिता ने उन्हें अच्छी शिक्षा दिलाई। इस वजह से दो बेटियां सरकारी सेवा में हैं। अब हमारी जिम्मेदारी थी कि हम अपने पिता को अंतिम विदाई दें।

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी