भारत का स्कोर 10 ओवर के बाद 60 रन, राहुल और श्रेयस क्रीज पर

राहुल और श्रेयस क्रीज पर

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है
  • ऑकलैंड के ईडन पार्क में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए 
  • भारत सीरीज में 1-0 से आगे है
  • विराट और रोहित सस्ते में आउट हुए

विराट और रोहित के आउट होने के बाद राहुल ने श्रेयस के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारत ने दस ओवर की समाप्ति के बाद 60 रन बना लिए हैं। भारत का स्कोर: 60/2, केएल राहुल (33) और श्रेयस (8) टिम साउदी ने भारत को एक और बड़ा झटका दिया है। रोहित शर्मा को पहले ओवर में आउट करने के बाद साउदी ने छठे ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान कोहली को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लेग साइड में जा रही गेंद पर विराट फाइन लेग की तरफ शॉट खेलना चाहते थे लेकिन विकेटकीपर शिफर्ट ने डाईव मारकर शानदार कैच पकड़ा। आउट होने से पहले विराट ने 12 गेंदों में 11 रन बनाए।

भारत को 133 रन का लक्ष्य

भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 132 रन पर ही रोक दिया है। ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने पहले तेज शुरुआत की लेकिन बाद में जडेजा, बुमराह और शमी की धारदार गेंदबाजी के सामने रन नहीं बना पाए। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर के खेल में पांच विकेट खोकर 132 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 133 रनों का लक्ष्य दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने सर्वाधिक 33, कोलिन मुनरो (26) और टिम सीफर्ट ने नाबाद 33 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा ने सर्वाधिक दो विकेट अपने नाम किए।

Share