अकीदत के साथ उठाया गया पीर जी का डोला, छड़ीबाजों ने दिखाये करतब

भोजपुर स्थित चिल्लागाह पर सुबह से ही हजारों की तादात में अकीदतमंदों की भीड़ जमा हो गई। यहां से पीर जी का डोला उठाया गया जो कि शेखपुर स्थित दरगाह पर पहुंचा। वर्ष 1754 ईसवी से यहां लगने वाले मेले में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हजारों की तादात में अकीदतमंदों की भीड़ उमड़ी। यहां गंगा-जमुनी तहजीब साफ नजर आई।

696वां मेला पूरी शिद्दत के साथ पूरे दिन अपने शबाब पर रहा।  नमाज जौहर के बाद छड़ीबाज शेखपुर दरगाह से ऊबड़ खाबड़ रास्तों से गुजरते हुए भोजपुर स्थित चिल्लागाह पर पहुंचे। इस मौके पर कहारों ने शेख जी का डोला उठाया और छड़ीबाजों के साथ पीर जी डोला शेख जी का डोला ले चल पीर की सदायें गूंजती नजर आईं। इस मौके पर ख्वातीमों ने मन्नतें और मुरादें मांगी।

मिलाद शरीफ और महफिले -ए – शमा में मौलाना कामरान हाशमी, एहसानउल्ला हाशमी, मोहम्मद राहत, साजिद, आसिफ रजा आदि ने कलाम पेश किये। कुल शरीफ के बाद सज्जादानशीन अजीजुउलहक गालिब मियां ने मुल्क व शहर की सलामती के लिए दुआ फरमाई। इस मौके पर मोहसिन शमसी, दानिश, उबर खां, उमर खां, अयूब, शानू, रफी अंसारी, अंजुम वाहिद, अब्दुल जब्बार आदि लोग मौजूद रहे। लंगर का भी आयोजन किया गया। 

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी