न्याय न मिलने पर दंपति ने विधानसभा के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

राजधानी लखनऊ में सरोजनीनगर इलाके से आए पीडि़त दंपति ने गुरुवार को विधानसभा के बाहर सड़क पर आत्मदाह करने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि पति ओम प्रकाश व पत्नी लक्ष्मी सिन्हा अपने 14 माह के मासूम के साथ विधानसभा पहुंचकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगाने वाले ही थे कि उससे पहले की पीडि़त दंपति को पुलिस ने पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार पहली हैंडीकैप महिला और पर्वतारोही अरुणिमा सिंहा पर पीडि़त बहन लक्ष्मी सिंहा और जीजा ओम प्रकाश ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

आरोप है कि अरुणिमा सिंहा और उनके पति गौरव वंशल ने पीडि़त के साथ 50-50 परसेंट की पार्टनरशिप पर एक कंपनी खोली थी। जिसके बाद अरुणिमा सिंहा व उनके पति ने कंपनी को पूरी तरह से हड़प लिया। इस मामले को लेकर पीडि़त दंपति 22 दिनों से लगातार सरोजनीनगर थाने का चक्कर काटकर न्याय की गुहार लगा रहा है, लेकिन पुलिस कोई भी सुनवाई नहींआरोप है कि बीते 25 दिन पहले कंपनी के पार्टनर अरुणिमा सिन्हा व गौरव वंशल ने पीडि़त ओम प्रकाश पर जानलेवा हमला भी करवाया था।

पीडि़त का कहना है कि सरोजनीनगर पुलिस द्वारा मामले की सुनवाई न किए जाने पर उन्होंने पत्नी व 14 माह की बच्ची के साथ विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। फिलहाल मौके पर मौजूद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए विधानसभा के सामने आत्मदाह करने आए दंपति को पकड़ लिया। पीडि़त ने न्याय की मांग करते हुए कहा कि मेरे साथ हुए इस गबन के मामले में एफआईदर्ज की जाए, लेकिन सरोजिनी नगर थाना उसकी जांच नहीं करेगा। पीडि़त की मांग है कि कोई अन्य पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच करे। साथ ही सरोजिनीनगर थाना ये बताए कि किस पुलिस अधिकारी के दबाव में यह सब किया गया है। 

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी