छात्रा से अश्लीलता करने में फंसे प्रधानाचार्य और शिक्षक, बोली तीन बार किया गलत काम

बांदा में जिला परिषद कृषि महाविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा ने दो अध्यापकों और प्रधानाचार्य पर असभ्य व्यवहार करने का आरोप लगाया है। छात्रा की मां ने तीनों के विरुद्ध शहर कोतवाली में छेड़छाड़, अश्लीलता और पाक्सो एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कराई हैं। डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के निर्देश दिए हैं।उधर, प्रधानाचार्य का कहना है कि छात्रा की शिकायत पर उन्होंने तत्काल आरोपी अध्यापक को निलंबित कर दिया था। प्रधानाचार्य का आरोप है कि छात्रा ने उनसे बदसलूकी की है। पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मी (फालोवर) की पुत्री जिला परिषद कृषि महाविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है।

छात्रा की मां ने 6 फरवरी को शहर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि महाविद्यालय के प्रशांत यादव ने उसकी पुत्री के साथ तीन बार दुर्व्यवहार की कोशिश की। इसकी सूचना हर बार प्रधानाचार्य को दी गई। तीसरी बार पुत्री ने शिकायत की तो प्रधानाचार्य ने उसके साथ असभ्य व्यवहार और गलत शब्दों का प्रयोग किया।

 पुलिस ने तहरीर के आधार पर महाविद्यालय के प्रवक्ता प्रशांत यादव, शैलेंद्र अवस्थी और प्रधानाचार्य के विरुद्ध धारा 354 (छेड़छाड़), धारा 294 (अश्लीलता) और पाक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। सब इंस्पेक्टर रोशन गुप्ता को जांच सौंपी गई है। नगर पुलिस उपाधीक्षक आलोक मिश्रा ने कहा है कि विवेचना की जा रही है। छात्रा का कोर्ट में बयान भी कराया जाएगा। उसके आधार पर अगली कार्रवाई होगी। उधर, डीएम हीरालाल ने इस प्रकरण की जांच सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी है।

आरोपी प्रवक्ता को तत्काल कर दिया था निलंबित
5 फरवरी को छात्रा की शिकायत पर प्रवक्ता प्रशांत यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। छात्रा उनके कक्ष में आकर प्रशांत के साथ अभद्रता कर रही थी। इस पर मैंने उसे अपने कक्ष से बाहर कर दिया। मेरी कक्ष में बैठे अध्यापक शैलेंद्र के साथ भी छात्रा ने अभद्रता की। उसके आरोप सरासर गलत हैं। लगभग 100 छात्र-छात्राएं विद्यालय में पढ़ रहे हैं। उन्हें मुझ पर विश्वास है। मेरी बेटी भी इसी महाविद्यालय में छात्रा है। छात्रा किन कारणों से यह आरोप लगा रही है। यह समझ में नहीं आ रहा है’।-राजेंद्र गुप्ता, प्रधानाचार्य, जिला परिषद् कृषि महाविद्यालय, बांदा।

विवेचना में मिले तथ्यों पर होगी कार्रवाई
छात्रा की शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। विवेचना में जो तथ्य प्रकाश में आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। छात्रा के कोर्ट में बयान कराए जाएंगे। कृषि महाविद्यालय से कोई अन्य ऐसी शिकायत पूर्व में भी नहीं मिली है। अन्य शिकायत आने पर उसकी भी जांच कराई जाएगी।-आलोक मिश्रा, नगर क्षेत्राधिकारी पुलिस, बांदा।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी