बड़ी खबर-हेलीकाप्टर क्रैश-3 की मौत

उत्‍तराखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्‍टर क्रैश हो गया. यह हेलीकॉप्‍टर देहरादून से राशन लेकर उड़ा था और मोलड़ी से अराकोट जा रहा था. तभी उत्‍तरकाशी पहुंचने पर यह क्रैश हो गया.

नोट: हेलीकाप्टर की तस्वीर प्रतीकात्मक है

Update:  हेलीकॉप्टर में पायलट रंजीव लाल, को-पायलट सैलेश और एक स्थानीय वालंटियर राजपाल राणा सवार थे। 

जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य में जुटा यह हेलीकॉप्‍टर अचानक बिजली के तारों में उलझकर गिर गया.  हैलिकॉप्टर में पायलट, को-पायलट और एसडीआरएफ के जवान सहित तीन लोग सवार थे. क्रैश हुआ हैलिकॉप्टर हैरिटेज एविएशन का था जिसे राहत और बचाव कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

बता दें कि उत्‍तराखंड के कई इलाकों में भीषण बाढ़ आ चुकी है. ऐसे में एनडीआरएफ और सेना के जवान जहां राहत कार्य कर रहे हैं. वहीं हेलीकॉप्‍टर के माध्‍यम से उन इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है.

इस खबर को और जानकारी मिलने पर अपडेट किया जा रहा है.

Note: इस घटना से सम्बंधित आपके पास कोई अपडेट हो तो हमें व्हाट्सएप करें: 9927062395

Update:  हेलीकॉप्टर में पायलट रंजीव लाल, को-पायलट सैलेश और एक स्थानीय वालंटियर राजपाल राणा सवार थे। 

मुख्यमंत्री ने किया 15-15 लाख रुपए मुआवजे का एलान

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि ‘उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर दुःखद है। ईश्वर से मृतात्माओं की शांति व उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हेलीकॉप्टर हादसे में मृतकों को 15-15 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। फिलहाल हेली ऑपरेशन रोक दिया गया है। शवों को जहां परिजन कहेंगे पहुंचा दिया जाएगा।

#UPDATE Sub-Divisional Magistrate (SDM) Devendra Negi on Uttarakhand helicopter crash: Two out of the three persons who were on-board the helicopter, have died & one is severely injured

Crash Location:

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी