दूसरे राज्यों में पहुंचेगा फर्रुखाबादी आलू

आलू की खेतीबाड़ी करने वाले किसान और व्यापारियों के लिए एक अच्छी खबर है। राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड की सहायता से फर्रुखाबादी आलू देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचेगा। मई से अक्तूबर माह के बीच यह व्यवस्था लागू होने की उम्मीद है। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहता है तो आगरा से रेफ्रिजरेटर बोगी में आलू का परिवहन कराया जाएगा।

इस पर बोर्ड ने अपनी सहमति भी दे दी है्र। अब इसको लेकर किसान और व्यापारियों से भी प्रस्ताव मांगा गया है कि वह आलू बाहर भेजने के लिए कितना सहमत हैं। उपनिदेशक उद्यान, आगरा मंडल ने इसको लेकर कानपुर के डिप्टी डायरेक्टर को पत्र भेजते हुए व्यापारियों से विस्तृत मांग और प्रस्ताव को लेकर पूरी जानकारी मांगी है।

फर्रुखाबाद का आलू प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी अलग पहचान रखता है। बंगाल से लेकर आसाम, मुंबई के अलावा अन्य प्रांतों मेें भी आलू की खेप यहां से भेजी जाती है। यह जो नई व्यवस्था की जा रही है इससे आलू किसानों को और फायदा होने की उम्मीद बन रही है। हालंाकि अभी भी आलू का भाव सुर्ख है और इस बार आलू से किसानों को अच्छा फायदा हुआ है।

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00