BSNL के इस प्लान में बिना चार्ज के हर दिन मिलता है 5GB DATA, इस दिन तक कर सकते हैं यूज़

बीएसएनएल ने फ्री इंटरनेट वाले प्लान की वैलिडिटी बढ़ा कर ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है….

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम को ध्यान में रखते हुए ‘Work@Home’ प्लान लॉन्च किया था, और अब ग्राहकों को इससे जुड़ी एक और खुशखबरी मिली है. दरअसल बीएसएनएल ने फ्री इंटरनेट ऐक्सेस (free internet access) ऑफर करने वाले इस प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान की वैलिडिटी 19 मई तक बढ़ा दी है.

कंपनी ने ये प्लान सभी बीएसएनएल लैंडलाइन सब्सक्राइबर्स के लिए लॉन्च किया है. शुरुआत में बीएसएनएल ने एक महीने की वैलिडिटी यानी 19 अप्रैल तक ये प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया था, लेकिन अब इसे 19 मई तक बढ़ा दिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा सिर्फ मौजूदा लैंडलाइन कनेक्शन वाले ब्रॉडबैंड यूज़र्स को ही दिया जा रहा है.

प्लान में मिलते हैं ये बेनिफिट्स

बात करें इस प्लान में मिल रहे बेनिफिट्स की तो बीएसएनएल के Work@Home ब्रॉडबैंड प्लान में हर रोज 5 जीबी डेटा मिलता है, जिसकी डेटा स्पीड 10Mbps है. हर दिन की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है. इस प्लान में एक फ्री ईमेल आईडी मिलती है जो 1 जीबी स्टोरेज से लैस होती है.

इसके लिए किसी भी तरह का कोई मंथली डिपॉज़िट नहीं देना होगा और न ही कोई इन्सटॉलेशन चार्ज देने की जरूरत होगी.

5 मई तक बढ़ाई प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी

BSNL ने कुछ दिन पहले लॉकडाउन पार्ट 2 को देखते हुए प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी बढ़ाने की घोषणा कर दी है. बाकी कंपनियां जहां 3 मई तक की एक्सटेंडेड वैलिडिटी ऑफर कर रही है, वहीं, बीएसएनएल अपने प्रीपेड यूजर्स को 5 मई 2020 तक का वैलिडिटी एक्सटेंशन दे रहा है. बीएसएनएल यूज़र बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के बढ़ी हुई वैलिडिटी का फायदा उठा सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी ने एक रिचार्ज हेल्पलाइन नंबर की भी शुरुआत की है.

कंपनी चाहती है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते उसके यूजर्स को नंबर ऐक्टिवेट रखने और रिचार्ज कराने के लिए परेशान न होना पड़े. इसीलिए बीएसएनएल ने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को एक्सटेंड करने के साथ ही टोल-फ्री रिचार्ज हेल्पलाइन की भी शुरूआत की है. इस हेल्पलाइन के जरिए यूजर्स आसानी से बीएसएनएल प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करा सकेंगे.

हेल्पलाइन के जरिए रिचार्ज कराने के लिए टोल-फ्री नंबर 5670099 पर कॉल करना होगा. इस नंबर पर कॉल कर यूजर घर बैठे अपने बीएसएनएल के प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करा सकेंगे. कंपनी ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर उन यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा जो रिचार्ज के लिए डिजिटल प्लैटफॉर्म्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00