दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग के पक्के गोले न मिले तो विधिक कार्यवाही-video

फर्रुखाबाद। जंग-ए-कोविड-19 के दौरान 40 दिन तक बंद रहे जिले के बाजार को बीते दिन दोपहर बाद खोले जाने की मिली छूट का सच जानने जिलाधिकारी पुलिस कप्तान के साथ सड़क पर उतरे। व्यापारियों से रुबरु हुए और बोलें कि नेशनल लाॅकडाउन पार्ट-3 में बाजार खोलने की दी गई छूट के दौरान यदि व्यापारिक प्रतिष्ठानों के आगे सोशल डिस्टेसिंग के पक्के गोले बने दिखाई नहीं दिये तो विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान उन्होने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर ग्राहक से दूरी बनाये रखने के निर्देश दिये।


जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह आज मगंलवार को पुलिस कप्तान डा0 अनिल कुमार मिश्र के साथ 41 दिन बाद खुले बाजारों का जाएजा लेने निरीक्षण पर निकले। सबसे पहले वह नेहरु रोड स्थित सर्राफा बाजार पहुंचे। जहां उन्होने कारोबारी समय में ग्लब्स और दस्ताने प्रयोग करने की नसीहत दी। बोलेे वैश्विक महामारी से बचाव के लिए ग्राहको को अंजाने में भी टच करने से बचे।

पड़ताल के इसी क्रम में डीएम,एसपी थोक किराना बाजार लिजीगंज तथा मन्नीगंज पहुंचे जहां उन्होनें सोशल डिस्टेसिंग बरकरार रखने के लिए दुकानों के सामने पक्के गोले बनवाने के निर्देश दिये। बोले ऐसा न किये जाने पर विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिले के यह दोनों शीर्ष हुक्मरान खरीदारी करने बाजार आये लोगों से मुखातिब हुए और बोले खरीदारी करने अकेले घर से बाजार आये। जिससे लाॅकडाउन पार्ट-3 के दौरान बाजार खोले जाने की दी गई इजाजत के दौरान बाजार में कम लोग आये जिससे सामाजिक दूरी बरकरार रह सके। निरीक्षण के दौरान यह दोनों ही अधिकारी सर्वाधिक भीड़भाड़ वाले जनसेवा केन्द्रों पर भी गये। जहां उन्होनें शासन की भरपूर योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए केन्द्र संचालकों को जरुरी निर्देश दिये।

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00