फर्रुखाबाद में कोरोना की दस्तक, एक कोरोना पॉजिटिव, कस्बा हॉटस्पॉट

जिला प्रशासन की बेहद सावधानी से अब तक सुरक्षित रहा जिला आज असुरक्षा के माहौल में उस वक्त डूब गया जब मुंबई से टेम्पो द्वारा आए युवक में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई। कोरोना की पुष्टि से पूरे जिले में खलबली मच गई। एलर्ट प्रशासन ने शमसाबाद क्षेत्र को हाॅट स्पाॅट घोषित कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम और पुलिस बल ने बाजार बंद कराकर लोगो को घरो में रहने की हिदायत दी। डीएम के आदेश पर युवक को तिर्वा स्थित कन्नौज मेडिकल काॅलेज उपचार के लिए भेजा गया है।

शमसाबाद थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित मीरा दरवाजा निवासी शिबू पुत्र जाकिर खान उम्र 22 वर्ष यहां 07 मई को मुंबई से अपने घर टेम्पो से आया था। उसे नमूना लेने के बाद क्वारंटाइन में भेजा गया था। आज उसकी आई रिपोर्ट पाॅजिटिव निकली यह खबर मिलते ही इलाके और जिले में हडकंप मच गया। खबर मिलते ही एसडीएम अमित आसेरी ने पुुलिस फोर्स के साथ पहुंचे फैजबाग के शमसाबाद को जाने वाले मार्ग को हाॅट स्पाॅट घोषित कर पूरा बाजार बंद करा दिया। तत्परता बरतते हुए पूरे गांव को सील करा दिया। प्रशासन की ओर से गांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है। एसडीएम अमित आसेरी ने बताया कि दो दिन पूर्व युवक मुंबई से लौटा था। उसे कन्नौज मेडिकल काॅलेज भेज दिया गया है। चिंता जताई कि दो दिन में पता नहीं कितने लोगों को युवक ने संक्रमित किया हो।

कोविड-19 की महामारी की दस्तक के चलते शमसाबाद में मिले कोरोना संक्रमित को कन्नौज मेडिकल काॅलेज एल-1 हाॅस्प्टिल तिर्वा में भले ही भेज दिया गया हो लेकिन पहले केस के बाद जिला हाई एलर्ट में आ गया है। अब तक जिला ग्रीन जोन घोषित था। लेकिन पहले केस के बाद स्थितियां बदलनी तय है। आनन फानन में जिला प्रशासन में रणनीतियों का दौर शुरू कर दिया गया। सभी स्वास्थ्य सेवाओं को एलर्ट रहने को निर्देश दिए गए। जिले के एल-1 हाॅस्पिटल जांचे जाने लगे। स्वास्थ्य कर्मियो को हर पल तैयार रहने का संदेश दिया गया।

Share