मुंबई से राजेपुर सरायमेदा में आये पांच और युवक निकले कोरोना पाॅजिटिव-video

वैश्विक महामारी कोरोना के पैर धीरे-धीरे फैलने लगे हैं। कस्बे के गांव राजेपुर सरायमेदा में मुंबई से आये पांच युवकांे की रिपोर्ट केजीएमयू ने पाॅजिटिव घोषित की है। इसके बाद जिला प्रशासन ने सभी पांचों लोगो को एंबुलेंस द्वारा उपचार के लिए इटावा के जसवंत नगर मेेडिकल कालेज भेजा गया है।


बीते दिनों राजेेपुर सरायमेदा में मुंबई से आये लोगो की जांच कर सैंपल लखनऊ भेजे गये थे शान मोहम्मद आयु 45 वर्ष,इरशाद हुसैन आयु 45 वर्ष, मिनाजुल हसन आयु 45 वर्ष, इनजार अली आयु 29 वर्ष एवं मो0 जीशान आयु 26 निवासी राजेपुर सराय मेदा कमालगंज की
जांच रिपोर्ट में कोरोना पाॅजिटिव की पुष्टि की गई है।

मुंबई से लौटे इन सभी प्रवासी लोगों को उपचार के लिए जसवंत नगर इटावा स्थित मेडिकल कालेज में भेजा गया है। बता दें कि तीन दिन पूर्व यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी इसके बाद गांव को हाॅट स्पाॅट घोषित कर सीज कर दिया गया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर गांव की हर गली व हर घर को सेनेटाइज कराने की मुहिम छेड़ी गई। कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या जिले में 8 से बढ़कर 13 हो जाने से लोगों में खौफ का माहौल है।

बढ़ती संख्या को देख प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सावधानी बरतने की अपील की है। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने आज हाॅट स्पाॅट इलाकों में खुद भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। खण्ड विकास अधिकारी राजेश बघेल ने स्वास्थ्य कर्मिर्योें के साथ राजेपुर सरायमेदा पहुंच मरीजों को सुरक्षित एंबुलेंस द्वारा भिजवाया।

कोरोना संक्रमित मरीजों की सर्वाधिक संख्या होने के बाद सील किये गये राजेपुर सरायमेदा में लोग मानने को तैयार नहीं हैं। गंगाईच बार्डर पर स्थापित राजेपुर सरायमेदा आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में लोग बेफिक्र होकर पहुंच रहे हैं। न सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल है और न ही लाॅक डाउन और सील इलाके के खौफ का भान। बैंक कर्मियों में लोगांे द्वारा बरती जा रही इस लापरवाही से पूरी तरह भय व्याप्त है। नाम न छापने की शर्त पर एक कर्मचारी ने बताया कि अब तो घर जाने से भी तौबा करनी पड़ेगी।

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00