यूपी में 21 दिन बाद टूटा कोरोना मरीजों का रिकार्ड

यूपी में कोरोना वायरस का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक-एक जिलें कई संख्या के साथ कोविड 19 के मरीजों के मिलने का क्रम जारी है। रविवार को लखीमपुर खीरी में एक साथ दस मामले आए। गाजीपुर समेत पूर्वांचल के चार जिलों में 10 संक्रमित मिले है। इसके अलावा पश्चिमी यूपी के हापुड़ में भी दस लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। इसी तरह रामपुर में सगी बहनों समेत आठ कोरोना संक्रमित और मिले है। 

प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण ने रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। एक दिन में 203 मरीज सामने आए थे। इससे पहले 25 अप्रैल को सबसे ज्यादा 177 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे।इस तरह शनिवार को 21 दिन बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज मिलने का रिकार्ड बना। शनिवार देर रात तक 4,258 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके थे। शनिवार को नौ कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया था। प्रदेश में अब तक 104 मौतें हो चुकी हैं।  शनिवार को तीन मौतें आगरा, दो झांसी और एक-एक मौत मेरठ, नोएडा, मुरादाबाद और आजमगढ़ में हुई। शनिवार को मिले 203 कोरोना संक्रमित मरीजों में अकेले मेरठ के ही 27  हैं।  राहत की बात यह है कि शनिवार को 275 मरीज ठीक होकर घर वापस चले गए। अब तक 2,441 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। अब तक तबलीगी जमात के 1,251 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

मेरठ मेडिकल में 24 घंटे में तीन मौत, आठ संक्रमित

मेरठ में कोरोना का कोहराम चरम पर है। शनिवार को आगरा के एक और मेरठ के दो मरीजों ने मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें शामिल एक महिला मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं अन्य दो पहले से संक्रमित थे। मेरठ में कोरोना से मौत का आंकड़ा 19 हो गया है। वहीं, एक पुलिसकर्मी, एक आशा कार्यकत्री सहित आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह मेरठ में कुल संक्रमितों की संख्या 320 हो गई है। उधर, सहारनपुर में मध्य प्रदेश से आए 10 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सहारनपुर में अब कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 203 हो गई है।

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00