इन जिलों में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, लॉकडाउन-4 में नहीं मिलेगी छूट

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के मद्देनजर लॉकडाउन-4 में देश के 30 जिलों और नगरपालिका क्षेत्रों में किसी भी तरह की छूट मिलने के आसार नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिनमें इन जिलों की समीक्षा की गई। सूत्रों का कहना है कि इन जिलों में लॉकडाउन के चौथे चरण में पहले की तरह सख्ती जारी रहेगी।

क्योंकि, सरकार ने कोरोना प्रबंधन को लेकर शहरी क्षेत्रों के लिए जो दिशा-निर्देश तैयार किए हैं, उनमें कलस्टर संक्रमण वाले क्षेत्रों में इस महामारी की रोकथाम के लिए सख्ती बरतने की बात कही गई है। इन 30 नगरपालिका क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश के दो जिले- आगरा और मेरठ शामिल हैं। इनके अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पंजाब और ओडिशा राज्य के इलाके भी शामिल हैं। बैठक के दौरान जिलों में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर एक प्रजेंटेशन भी दी गई, जिसमें संक्रमण पुष्टि दर, घातक दर, दोगुनी दर, प्रति 10 लाख पर परीक्षण आदि तथ्यों पर रोशनी डाली गई।

केंद्र सरकार ने किया आगाह, मेरठ की स्थिति खराब
कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार ने मेरठ के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को आगाह किया है। उन्होंने मेरठ को लेकर कहा कि यहां की स्थिति चिंताजनक है। यदि सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो 15 दिनों में केस दोगुने हो जाएंगे।

मेरठ के नगर आयुक्त डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की वीसी में मेरठ को लेकर गहरी चिंता जताई गई। सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ी दर और मृत्यु दर को लेकर नाराजगी जताई गई।

24 घंटे में कोविड-19 से तीन लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना का कोहराम चरम पर है। शनिवार को मेरठ मेडिकल अस्पताल में आगरा के एक और मेरठ के दो मरीजों ने मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें शामिल एक महिला मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जबकि अन्य दो पहले से संक्रमित थे। मेरठ में कोरोना से मौत का आंकड़ा 19 हो गया है।

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00