फर्रुखाबाद में कोरोना के दो और मरीज बढ़े, संक्रमितों की संख्या 20 हुई

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। बीती रात आई रिपोर्ट में दो युवक और कोरोना पाॅजिटिव मिल गये हैं। जिसके बाद जनपद में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या बीस हो गई है। हालांकि जितने भी मरीज अभी तक निकले हैं वह स्वस्थ हैं और उपचार के लिए कन्नौज मेडिकल कालेज और जसवंत नगर में क्वारेन्टाइन हैं। प्रशासन ने आज निकले दोनों मरीजों को रेफर करने के निर्देश दिये हैं।मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार नये मरीजों में एक हाथीपुर का है जिसे गांव में ही क्वारेन्टाइन किया गया था जबकि दूसरा मरीज शमसाबाद का है जो मिशन अस्पताल में भर्ती है। बीती 9 मई को शमसाबाद के मीरा दरवाजा निवासी शीबू पुत्र जाकिर खां पहला मरीज मिला था। इसके दूसरे ही दिन भोलेपुर में फिर 12 मई को एक साथ पांच मरीज और इतने ही 16 मई को निकले थे। लगातार 10 दिन में कोरोना का संक्रमण बीस लोगों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। जिससे जिले में हड़कंप मचा है।

 बढ़पुर ब्लाक के हाथीपुर स्थित क्वारेन्टाइन सेंटर में बेहतर व्यवस्थायें प्रशासन न करता तो यहां मरीजों की संख्या और बढ़ती। इस सेंटर पर 8 प्रवासियों को क्वारेन्टाइन के लिए बेहतर व्यवस्थाओं के बीच अलग-अलग रखा गया था जिनके सैंपल भेजे गये थे। यह प्रशासन की निगरानी का बेहतर प्रमाण है जो 8 सैंपल में एक मरीज संक्रमित निकला। बकाया सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकाल के कारण बच गये। जिलाधिकारी की निगरानी में क्वारेन्टाइन सेंटरों पर निगरानी  समितियां एलर्ट रूप में काम कर रही हैं। कोरोना वाॅरियर्स से लेकर अधिकारीगण देर रात में भी आलाधिकारी क्वारेन्टाइन सेंटर पर अचानक धावा बोलते हैं जिससे बेहतर ढंग से निगरानी तो होती ही है साथ ही संक्रमण से लोग भी बचते हैं। स्थानीय लोगो ने जिला प्रशासन की जमकर प्रशंसा की।

 जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक डाॅ. अनिल कुमार मिश्र ने यहां निकले 9 कोरोना संक्रमित मरीजों के पांच बचे परिजनों को सैंपलिंग के लिए उन्हें एंबुलेंस से फैसिलिटी क्वारेन्टाइन सेंटर बाबू सिंह मेडिकल कालेज भिजवाया। यह लोग रिपोर्ट आने तक मिशन अस्पताल में क्वारेन्टाइन रहेंगे। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के साथ यहां बैठक की और उन्हें तौर-तरीके बताये। इसके बाद दद्दू सिंह पीजी कालेज में रुके लोगो  से हालचाल लिये। कमालगंज सामुदायिक किचेन में भोजन की गुणवत्ता जांची।

हाॅट स्पाॅट हुये राजेपुर सरायमेदा पहुंचे जिलाधिकारी को ग्रामीणों ने जब यह बताया कि अभी तक पूरे गांव  में सेनेटाइजेशन नहीं किया गया। जिस पर डीएम का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए फटकार लगाई और स्पष्टीकरण देने के निर्देश  दिये। उन्होंने साथ चल रहे एसडीएम सदर अनिल कुमार को फायर टेंडर गाड़ी से पूरे गांव को सेनेटाइज कराने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी मानवेन्द्र  सिंह ने एसडीएम सदर को निर्देश दिये कि हाॅट स्पाॅट इलाकों में राशन सामग्री की डोर स्टेप डिलीवरी दी जाये। 21 दिन तक गांव में गतिविधियां कम रहें। बाहर से आये लोग 21 दिनों तक होम क्वारेन्टाइन करेंगे। राशन सामग्री वितरण करने वाले कर्मचारी, सफाई कर्मी व स्वास्थ्य कर्मी पूर्ण सुरक्षा किट का प्रयोग कर गांव में प्रवेश करें। अन्य व्यक्ति को बिना अनुमति गांव में न जाने दिया जाये।

Share
LATEST NEWS
दवा से कम नहीं है पालक, जानिए गर्मी में इसके सेवन से होने वाले 10 फायदे 371 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार के पार, अबतक 245 की मौत दो शराब तस्करों सहित पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का जखीरा अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से साइकिल सवार की मौत भूसा भरा ट्रक इटावा बरेली हाइवे पर पलटा, मुख्य मार्ग हुआ बन्द। उत्तर प्रदेश में घटा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में 141 नए केस, एक की मौत साढ़े 13 हजार मोबाइल में चल रहा एक ही आईएमईआई नंबर, चीन की कंपनी पर मेरठ में मुकदमा जिले में मिले 4 कोरोना पॉजटिव, संख्या हुई 43 जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के दिये निर्देश बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने किया सुसाइड, दोनों की मौत
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 43 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 22 कोरोना मरीज की मौत 00