जिलाधिकारी ने बाढ से निपटने की शुरू की तैयारी, पशुओं के टीकाकरण कराने के दिए निर्देश

– जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बाढ की विभीषिका से निपटने की तैयारियों को लेकर आज जिम्मेदारों संग बैठक करउन्हे सक्रिय रहने के निर्देश दिए। पर्याप्त व्यवस्थाओे के साथ बाढ प्रभावित गांवो में पशुओ का टीकाकरण कराने के लिए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को आदेशित किया। 


कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित जिम्मेदारो संग बैठक कर कहा कि बाढ प्रभावित गावों मे पशुओं का टीकाकरण सुनिश्चित करें जिससे कि उन्हे खुर पका व मुंह पका रोगो से बचाया जा सके। उन्होने सम्बन्धित क्षेत्रो में पशु चिकित्सालय खोलने का भी हुुक्म दिया। 


डीएम ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद के पशु चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करें। जनपद के 25  पशु चिकित्सालय व 27  सेंटर पर वह कभी भी पहुंच सकते है। साथ ही सभी अधिकारी पिछले बीस वर्षो का फीडबैक लें। जिस वर्ष में सबसे अधिक बाढ आई हो उन्ही आंकडो के साथ कार्य योजना बनाना सुुनिश्चित करने के साथ ही बाढ चैकियों का भी चिनांकन करें। बाढ ग्रस्त गांवो में पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाए।

हुक्म  दिया कि 15 जून से पूर्व बाढ स्ट्रिरिंग समिति व सभी विभाग पूरी तरह तैयारियां पूर्ण करें। उधर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सीडीओ डाॅ. राजेेन्द्र पैंसिया ने बीस सेक्टर मजिस्टेªट स्पेशलिस्ट प्रवासी श्रमिकों को 21 दिन के होम क्वारेंटाइन की सुनिश्चिता के लिए नियुक्त किए। कहा कि सभी नियुक्त अधिकारी निगरानी समिति के कार्यों  को जांचेगे

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह ने स्थाई गोवंश आश्रय स्थल जनैया सठैया का किया औचक निरीक्षण। तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार कायमगंज को दिया गया ज्ञापन- उत्तर प्रदेश में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज, रिकवरी रेट 59.51 फीसदी अवैध खनन रोकने पहुंचे चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को पीटा, सात नामजद व 20 अज्ञात पर रिपोर्ट यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020: हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के 27 जून को आएंगे नतीजे जिले में मिले तीन और कोरोना पाॅजिटिव, संख्या हुई 39 लाॅकडाउन के बाद तरबूज की फसल तैयार होने के बाद नहीं मिल रहा कोई खरीदार नगर मजिस्ट्रेट ने शहर में चलाया मास्क चेकिंग अभियान प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई नहीं की तो होगा आंदोलन गंगा का जलस्तर बढ़ा, खेतों में कटान शुरू
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 39 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 18 कोरोना मरीज की मौत 00