बेरोजगार होकर लौटे भारतीय श्रमिकों को सौ फीसदी काम दिलाने के डीएम के निर्देश

फर्रुखाबाद। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने हुक्म जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप अन्य प्रान्तों से लौटे भारतीय श्रमिकों को अधिक से अधिक जाॅब कार्ड बनाकर सौ फीसदी रोजगार देकर स्वावलम्बी बनाया जाये। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को इस मामले में गंभीरता बरतने के लिए निर्देशित किया। कहा कि मनरेगा को प्रमुखता से लेें। ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रों का भ्रमण कर बाहर से आये श्रमिकों को काम दिलाना सुनिश्चित करें।

जिला जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कठोर रुख अपनाते हुये कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि ग्राम प्रधान श्रमिकों के जाॅब कार्ड अपने पास रखकर जबरन चेक पर हस्ताक्षर कराकर भुगतान करा लेते हैं। ऐसे मामलों में तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाये। नबावगंज व राजेपुर में जाॅब कार्डों की संख्या बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। कहा कि ऐसे रोजगार सेवक एवं ग्राम सचिव जो मनरेगा के कार्यों में रुचि नहीं ले रहे उनके विरू( कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाये। सीडीओ डाॅ. राजेन्द्र पेंसिया को निर्देश दिये कि वास्तविक कितने श्रमिक ग्रामों में आये हैं उनके कितने कार्ड बन चुके हैं। इसका सूची प्राप्त कर भौतिक सत्यापन कराया जाये।

Share
LATEST NEWS
महाभारतकालीन पांडेश्वरनाथ मंदिर सावन के सोमवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय गुरु पूर्णिमा पर गंगा में लगाई हजारो भक्तो ने डुबकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें, इन बीमारियों में भी कारगर यूपी में कोरोना के 772 नए मामले, कुल संख्या 26 हजार के पार, अबतक 773 की मौत साबन का महीना शुरू होंने से पूर्व कोरोना के संकट से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी की शुरू यूपी में अब तक 930 टीचर बर्खास्त, 1427 बने फर्जी डिग्री से टीचर 231 ग्राम पंचायतों बारिश से पहले 600 तालाब निर्माण कार्य शुरू ट्रांसपोर्ट भाड़ा और सिंचाई महंगी होनें से सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट नया लर्निंग डीएल बनवाना है पढ़िए रिपोर्ट, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन कोरोना वैक्सीन का 11 शहरों में होगा ट्रॉयल , 15 अगस्त तक लांच करने की तैयारी
फर्रुखाबाद, टोटल मरीज 195 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 116 कोरोना ऐक्टिव संख्या 72 कोरोना मरीज की मौत 07