अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने आम ,मूंगफली के लिए संजीवनी ,खरबूजों की काल बनी बारिश

अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने किसानों की धुकधुकी बढ़ा दी है। मक्का बीज की तोरई व खरबूजा तरबूज की फसल को इससे नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। मालूम हो कि क्षेत्र में मक्का की फसल कटने लगी है तो वहीं खरबूजे और तरबूज तैयार हैं बारिश खरबूजा तरबूज के लिए सबसे बड़ी घातक साबित हो सकती है। किसानों की मानें तो खरबूजा तरबूज सब्जियां व बीज की तोरई और मक्का जो कटी पड़ी है उसको नुकसान है।

वही आम और मूँगफली की फसल के लिए बारिश संजीवनी मानी जा रही है। शनिवार को अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ गया पूरी रात रुक रुक कर बारिश होती रही और दिन में भी बादल छाए रहे। जिसके चलते किसान बेचौन दिखाई दिए खेतों में कटी पड़ी मक्का की फसल और बीज की तोरई के साथ खरबूज तरबूज की फसल को देखते हुए बारिश अच्छी नहीं बताई जा रही है। लोगों की मानें तो खरबूजा और तरबूज के लिए यह बारिश नुकसान दायक साबित हो सकती है। खरबूजा और तरबूज की फसल के लिए आकाशीय बारिश काल मानी जाती है इसके चलते खरबूजे के पत्ते जल जाते हैं।

बलवीर, रामनरेश, सुभाष आदि ने बताया कि उनकी मक्का की फसल कटी पड़ी है अगर ज्यादा बारिश होती है तो नुकसान होगा। जमीर, नन्हेलाला ने बताया कि खरबूजे के लिए यह बारिश ठीक नही है। राहुल, धनीराम ने बताया कि अगर मौसम और बिगडा तो बीज की तोरई मे बडा नुकसान ही सकता है।आम के बागों के बागों और मूँगफली के लिए बारिश अच्छी बताई जा रही है।

Share
LATEST NEWS
महाभारतकालीन पांडेश्वरनाथ मंदिर सावन के सोमवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय गुरु पूर्णिमा पर गंगा में लगाई हजारो भक्तो ने डुबकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें, इन बीमारियों में भी कारगर यूपी में कोरोना के 772 नए मामले, कुल संख्या 26 हजार के पार, अबतक 773 की मौत साबन का महीना शुरू होंने से पूर्व कोरोना के संकट से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी की शुरू यूपी में अब तक 930 टीचर बर्खास्त, 1427 बने फर्जी डिग्री से टीचर 231 ग्राम पंचायतों बारिश से पहले 600 तालाब निर्माण कार्य शुरू ट्रांसपोर्ट भाड़ा और सिंचाई महंगी होनें से सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट नया लर्निंग डीएल बनवाना है पढ़िए रिपोर्ट, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन कोरोना वैक्सीन का 11 शहरों में होगा ट्रॉयल , 15 अगस्त तक लांच करने की तैयारी
फर्रुखाबाद, टोटल मरीज 195 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 116 कोरोना ऐक्टिव संख्या 72 कोरोना मरीज की मौत 07