आईपीएल की सट्टेबाजी को लेकर छापा, 15 लाख बरामद-वीडियो

शहर की घनी आवादी वाले रायदीप चंद्र मोहल्ले में गुरुवार की सुबह पुलिस ने आईपीएल की सट्टेबाजी को लेकर नंदी संकल्प सेना के प्रमुख के घर छापा मार दिया। हंगामे, नोकझोंक के बीच पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। भाई ने जब आत्मदाह के लिए पेट्रोल शरीर पर छिड़क लिया तो पुलिस केहाथ पैर फूल गए और पुलिस बैकफुट पर आ गई। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने यहां से 15 लाख से अधिक की नगदी और पैसा गिनने वाली मशीन के साथ साथ सट्टा लगवाने की सामग्री बरामद की है। पुलिस इसमें भागे हुए प्रमुख के एक भाई की तलाश में है।

सीओ राजवीर सिंह की अगुआई में गुरुवार सुबह एसओजी टीम मऊदरवाजा थाना पुलिस को साथ लेकर रायदीप चंद्र मोहल्ले में नंदी संकल्प सेना के प्रमूुख विक्रांत अवस्थी के घर छापा मारने पहंुच गई। पुलिस को इनके भाई राहुल अवस्थी की तलाश थी। पुलिस सुबह 8 बजे जब पहुंची तो घर का दरवाजा बंद था। पुलिस ने जब दरवाजा खटखटाया तो गेट नही खोला गया। पुलिस को राहुल अवस्थी की तलाश थी। ऐसे में पुलिस बाहर की ओर बैठ गई। बाद में जब परिजनों से बातचीत के बाद घर का दरवाजा खुला तो पुलिस अंदर छानबीन करने के लिए जुट गई। इस बीच मीडिया को देखकर नंदी संकल्प सेना के प्रमुख विक्रांत अवस्थी ने पुलिस पर निशाना साधा। कहा कि पुलिस बेवजह उनके परिवार का उत्पीड़न कर रही है। इस बीच घर में मां, पिता व परिवार के अन्य लोगों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया।

आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उनके घर दबिश डलवाई है। पुलिस कार्रवाई के दौरान पुलिस जब घर से नीचे की ओर उतरकर आई कि तभी विक्रांत के भाई विकास अवस्थी ने घर में खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर अपने ऊपर छिड़क लिया और तेज चिल्लाकर माचिस ढुंढने लगे। पिता के हाथ में भी पेट्रोल की बोतल थी। इस पर पुलिस बैक फुट पर आ गई और बचाने में जुट गई। जैसे तैसे पुलिस ने अंदर और बाहर निकलकर बिगड़ रही स्थिति को संभाला। पुलिस ने विकास अवस्थी को अपनी निगरानी में लिया और पेट्रोल छिड़का होने पर उसे लोहिया अस्पताल लेकर चले गए। यहां पुलिस ने उसका चेकअप कराया और पुलिस उसे अपने साथ ले गई। इस बीच घर में इससे पहले विक्रांत की पुलिस से नोकझोंक हुई। विक्रांत ने आरेाप लगाया कि पुलिस ने उनके घर का कैमरा तोड़ दिया है और डीवीआर निकाल लिया है। जब मामला आगे बढ़ा तो एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने दोपहर 1 बजे तक यहां कार्रवाई शुरू रखी और बाद में यहां से निकल गई। सीओ राजवीर सिंह ने बताया कि आईपीएल की सट्टेबाजी को लेकर विकास अवस्थी को गिरफ्तार किया गया है। 15 लाख 28 हजार 570 रुपए बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि घर से नोट गिनने की एक मशीन के अलावा सट्टा लिखने की सामग्री भी बरामद की गई है।

Share
LATEST NEWS