फर्रूखाबाद पुलिस के उपनिरीक्षक और एक सिपाही पर फिर लगा लूट का आरोप

फर्रुखाबाद पुलिस हमेशा विवादों में रही है इन विवादों के कारण फर्रूखाबाद पुलिस के उपनिरीक्षक और एक सिपाही पर लूट का आरोप लगा है ।अभी आरोपी की तैनाती उसी चौकी पर है जहां का यह मामला है पीड़ित अपनी रिपोट दर्ज कराने को दर-दर भटकने को मजबूर है।आखिर में न्यायलय के द्वारा मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित का कहना है कि आरोपी दरोगा जांच को प्रभावित कर रहा है।और धमकी दे रहा है।

जानकारी के अनुसार श्याम राठौर कानपुर का निवासी है और फर्रुखाबाद बस अड्डे के पास एक होटल में काम करता है और अपने एक साथी के साथ उसी होटल में रहता है यह मामला 10 मार्च होली वाले दिन का है 1 दिन की छुट्टी होने के कारण श्याम राठौर अपने घर कानपुर नहीं गया । होली वाले दिन कादरी गेट चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक हरि ओम प्रकाश त्रिपाठी पर शर्मा सिपाही होली वाले दिन गश्त के दौरान होटल पर आए और जुआ खेलने का आरोप लगाकर श्याम राठौर और उनके साथी राजू के साथ मारपीट करने लगे उनकी जेब में रखे लगभग 7000 रुपए निकाल ले गए ।

जब इस मामले को पुलिस थाने रिपोर्ट लिखने के लिए गए तो वहां से पीड़ितों को भगा दिया गया। पीड़ित ने न्यायालय का सहारा लिया कोरोना काल के के चलते लॉकडाउन लग गया और न्यायालय बंद हो गया। अब न्यायालय में सुनवाई होने के कारण मुकदमा दर्ज हो गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि जांच कादरी गेट चौकी के उप निरीक्षक मोहम्मद अकरम को दी गई है। और उप निरीक्षक हरि ओम प्रकाश त्रिपाठी और सिपाही शर्मा उसी चौकी में तैनात हैं।पीड़ित श्याम राठौर और होटल मालिक रघुनंदन दुबे का कहना है कि हरिओम त्रिपाठी और उप निरीक्षक मोहम्मद अकरम दबाव बना रहे हैं कि मुकदमा वापस ले लो अन्यथा आप को भारी नुकसान झेलना पड़ेगा। इस घटना से पहले उप निरीक्षक हरिओम प्रकाश त्रिपाठी होटल में आए थे और होटल मालिक रघुनन्दन दुबे से 10000 रुपये महीना रंगदारी मांग रहे थे । मना करने पर यह घटना को अंजाम दिया गया

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS