जिलाधिकारी ने बीमार गांव का किया दौरा

फर्रुखाबाद के याकूतगंज में गंदगी से पनपी बीमारी ने हाहाकार मचा दिया है। हालात अभी तक पटरी पर नहीं लौट पाए हैं। गांव में दर्जनों लोग अभी भी बीमारी की चपेट में हैं। हमारे चैनल की खबर का असर भी हुआ है चैनल पर खबर चलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी है। खुद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह पूरे अमले के साथ गांव में पहुंचे और यहां पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डेंगू को लेकर जिस प्रकार की गांव में अफवाह उड़ाई गई थी उस पर भी स्वास्थ्य विभाग ने विराम लगाया।

दरअसल गांव में बीमारी की वजह कोई और नहीं बल्कि भीषण गंदगी है। गंदगी से पनपे मच्छरों ने गांव में इस कदर तहलका मचाया है कि लोगों की नींद हराम हो गई। गांव में एक के बाद एक परिवार बीमारी की चपेट में आते है। शहर के एक निजी नर्सिंग होम में याकूतगंज के कई परिवार इलाज करा रहे हैं। गांव में जब एक लोगों की बीमारी से मौत हुई तो लोग भयभीत हो गए।

स्वास्थ्य टीम ने तीसरे दिन भी गांव में डेरा डालकर मरीजों का चेकअप किया। इसमें दो लोगों को कोरोना निकला है। इससे गांव के लोग और घबरा गए हैं। जिन लोगों को डेंगू बताकर भर्ती कराया गया था उन मरीजों को लेकर भी चिंता बढ़ गई है। याकूतगंज गांव में पिछले दस दिन पहले से बुखार की चपेट में दर्जनों परिवार आ गए थे।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS