पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की तैयारी पूरी ,नामांकन कल से

फर्रुखाबाद में पंचायत चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट में व अन्य सभी पदों के लिए संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों पर नामांकन लिए जाएंगे। अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में नामांकन के लिए आवश्यक बेरिकेडिग व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट, एएसडीएम सुनील कुमार व सीओ सिटी नितेश सिंह आदि मौजूद रहे।

अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शनिवार व रविवार को लिए जाएंगे। जिला पंचायत सदस्य के लिए कलेक्ट्रेट में व ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए नामांकन संबंधित ब्लॉकों पर स्वीकार किए जाएंगे। नामांकन दोनों दिन सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। सोमवार व मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। जांच के बाद उम्मीदवारों की सूची चस्पा कर दी जाएगी। 21 अप्रैल को सुबह आठ से अपराह्न तीन बजे तक का समय नाम वापसी के लिए निर्धारित है और तीन बजे के बाद चुनाव चिह्नों का आवंटन किया जाएगा।

मतदान 29 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा। जबकि मतगणना दो मई को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि कलेक्ट्रेट में नामांकन के दिनों में भीड़ के साथ लोगों को कलेक्ट्रेट तक नहीं पहुंचने दिया जाएगा। कचहरी तिराहा व जीजीआइसी पर लगे बैरियर से मात्र प्रत्याशी सहित मात्र चार लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा पुलिस ने भीड़ नियंत्रण के लिए मिलिट्री चौराहा, विकास भवन, जिला जेल चौराहा व पीडी महिला डिग्री कॉलेज पर बैरियर लगाए जाएंगे।

मिलिट्री चौराहे व जिला जेल चौराहे से रूट डायवर्ट किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि ब्लॉकों पर भी बैरिकेडिग की व्यवस्था की गई है। सभी ब्लॉकों पर पार्किंग बनाई गई है। पार्किंग स्थल के आगे वाहन नहीं जा सकेंगे। यदि कोई प्रत्याशी सुरक्षा की मांग करेगा तो जांच के बाद इस पर विचार किया जाएगा।

Share
LATEST NEWS
जिन्दगी की डोर में मरीजों को आक्सीजन सिलेंडर का सहारा मुख्यमंत्री के आदेशों की स्वास्थय बिभाग खुले आम उड़ा रहा धज्जिया स्वस्थ विभाग की लपरवाही के चलते एक मरीज की जान पर बन आई-वीडियो सरकारी आंकड़ों और कागजो में तो सब कुछ ठीक ,कोरोना मरीज वेंटिलेटर नहीं मिलने के कारण अभिनेत्री प्रिया बाजपेई के भाई की मौत "प्रेस के मित्रों का जीवन --बाधाएं एवम कठिनाइयां--एक विहंगावलोकन" गुमनामी में जा रहे घड़े का कोरोना ने सम्मान लौटाया-वीडियो मतगणना स्थल पर शोसल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां ,पहले चक्र की मतगणना शुरू डायरिया पीडित बच्चे के पिता को डाक्टर ने किया प्रताड़ित महामारी को अनदेखा कर रैली का किया आयोजन,video