शमशान घाट में प्रशासन की खुल रही पोल-वीडियो

कहते हैं जब काल अपना विकराल रूप ले लेता है तो शमशान की रूह भी कांप जाती है. कुछ ऐसा ही नजारा इन दिनों फर्रुखाबाद में सामने आ रहा है कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ जिले में हालात बेकाबू होने लगे हैं. संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ ही कोविड-19 की बीमारी से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. स्थिति ये है कि श्मशान घाट में शवों को जलाने के लिए जगह भी कम पड़ रही है. एक हप्ते शमसान घाट में आने वाले शवों की संख्या बढ़ गयी है।सरकारी आकड़ो के अनुसार पिछले 24 घंटो में 191 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो चूका है। 2 लोगो की मौत के बाद मरने वालो की संख्या 100 के पार पहुंच गयी है।

-फर्रुखाबाद के पांचाल घाट पर बने श्मशान घाट के रजिस्टर पर नजर दौडाएंगे तो आपकी रूह तक कांप सकती है. गिनती गिन कर आप थक जाएं। पिछले 7 पहले प्रतिदिन लगभग 2 दर्जन शव दाहसंस्कार के लिए आते थे। जबसे दोबारा कोरोना की बापसी हुई है।तभी से लगभग आधा सैकड़ा शव दाहसंस्कार के लिए आ रहे है।जिसमे अधिक तर लोग 50 वर्ष की अधिक उम्र के लोग है।कोरोना के पॉजिटिव मामले बढ़ने के मुकाबले कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर में गिरावट आई है। मृत्यु दर में भी नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। लोगों के अंतिम संस्कार के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है।

जिले में रोजाना कोई न कोई कोविड मरीज की मौत हो जाती है।उसके शव को सुरक्षा के साथ घाट पर दाह संस्कार किया जाना चाहिए लेकिन ऐसा नही किया जा रहा है। कोविड मरीज की मौत पर उसके साथ डॉक्टर की टीम के साथ पुलिस बल भी श्मशान घाट पर आते है।लेकिन मरीज के लिए इस्तेमाल किये जाने वाली पीपी किट को श्मशानघाट पर खुलेआम फेक दिया जाता है।जिससे संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बना रहता है।लेकिन प्रसाशन इस लापरवाही की तरफ कोई भी ध्यान नही दे रहा है।आखिर इस प्रकार के कार्यो पर ब्रेक लग पाएगी।श्मशान घाट पर भीड़ होने के कई राज-पांचाल घाट गंगा तट पर समाजसेवियों द्वारा इस श्मशान घाट पर हरियाली से लेकर लोगो के बैठने का अच्छा इंतजाम किया है।उसी बजह से कटरी क्षेत्र में मरने वाले लोग भी अपने परिवार के सदस्य का शव लेकर इसी घाट पर पहुंच रहे है।

Share
LATEST NEWS
जिन्दगी की डोर में मरीजों को आक्सीजन सिलेंडर का सहारा मुख्यमंत्री के आदेशों की स्वास्थय बिभाग खुले आम उड़ा रहा धज्जिया स्वस्थ विभाग की लपरवाही के चलते एक मरीज की जान पर बन आई-वीडियो सरकारी आंकड़ों और कागजो में तो सब कुछ ठीक ,कोरोना मरीज वेंटिलेटर नहीं मिलने के कारण अभिनेत्री प्रिया बाजपेई के भाई की मौत "प्रेस के मित्रों का जीवन --बाधाएं एवम कठिनाइयां--एक विहंगावलोकन" गुमनामी में जा रहे घड़े का कोरोना ने सम्मान लौटाया-वीडियो मतगणना स्थल पर शोसल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां ,पहले चक्र की मतगणना शुरू डायरिया पीडित बच्चे के पिता को डाक्टर ने किया प्रताड़ित महामारी को अनदेखा कर रैली का किया आयोजन,video