मतगणना स्थल पर शोसल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां ,पहले चक्र की मतगणना शुरू

फर्रुखाबाद में आज लगभग 18 हजार प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना शुरू हो गया है। मतगणना स्थल पर शोसल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।मतगणना स्थल के अंदर बिना मास्क घूम रहे लोगो को कोरोना का डर नहीं है। विकास खंड बढ़पुर की मतगणना क्रिश्चियन इंटर कालेज बढ़पुर आठ बजे शुरू होनी थी| मतगणना अभिकर्ताओं की भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार हुई| भीतर जाने के लिए लिए अभिकर्ता जूझते रहे| लगभग 10:15 बजे पहले चक्र की मतगणना शुरू हो सकी| विकासखंड मोहम्मदाबाद मतगणना केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग की सभी हदे यहाँ भी पार हुईं| तैयारी के बीच लगभग 10 बजे मतगणना प्रथम चक्र की शुरू हो सकी।
,

जिले के सात ब्लॉकों की कुल 87 न्याय पंचायतों में 594 ग्राम पंचायतें हैं। जनपद में 29 अप्रैल को 908 मतदान केंद्रों के 1964 बूथों पर वोटिंग हुई थी। इसमें जिला पंचायत सदस्य के 30, बीडीसी के 722, प्रधान के 594 व ग्राम पंचायत सदस्य के 7316 पदों पर चुनाव होना था। इसमें 20 बीडीसी व एक प्रधान का निर्विरोध निर्वाचन तय है।सभी सात ब्लाकों में मतगणना स्थल बनाए गए हैं। एक न्याय पंचायत पर दो टेबल लगाने के साथ 16 मतगणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके लिए कुल 12 घंटे की शिफ्ट के हिसाब से 3336 कर्मी मतगणना करेंगे।

प्रधान पद के पांच प्रत्याशियों की मतदान से पूर्व मौत होने से उन ग्राम पंचायतों में 9 मई को मतदान प्रस्तावित है। जबकि 50 फीसद ग्राम पंचायत सदस्य भी निर्विरोध निर्वाचित होंगे। इससे जिला पंचायत सदस्य पद पर 510, ग्राम प्रधान के करीब 5900, बीडीसी के करीब 4200 और ग्राम पंचायत सदस्य पद पर करीब 7800 प्रत्याशियों ने मतदान में भाग्य आजमाया था। इसमें 70.63 फीसदी वोटरों ने मताधिकार का प्रयोग किया था।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
जिन्दगी की डोर में मरीजों को आक्सीजन सिलेंडर का सहारा मुख्यमंत्री के आदेशों की स्वास्थय बिभाग खुले आम उड़ा रहा धज्जिया स्वस्थ विभाग की लपरवाही के चलते एक मरीज की जान पर बन आई-वीडियो सरकारी आंकड़ों और कागजो में तो सब कुछ ठीक ,कोरोना मरीज वेंटिलेटर नहीं मिलने के कारण अभिनेत्री प्रिया बाजपेई के भाई की मौत "प्रेस के मित्रों का जीवन --बाधाएं एवम कठिनाइयां--एक विहंगावलोकन" गुमनामी में जा रहे घड़े का कोरोना ने सम्मान लौटाया-वीडियो मतगणना स्थल पर शोसल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां ,पहले चक्र की मतगणना शुरू डायरिया पीडित बच्चे के पिता को डाक्टर ने किया प्रताड़ित महामारी को अनदेखा कर रैली का किया आयोजन,video