मानदाता में मगरमच्छ के आने से लोग दहशत -वीडियो

फर्रुखाबाद के मदनुपर के मजरा मानदाता में मगरमच्छ के आने से लोग दहशत में हैं। क्षेत्र के लोग व बच्चे अपने आप को  सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। आये दिन मगरमच्छ नदी किनारे आकर जानवरो और लोगो पर हमला कर रहा है। कई बार वन विभाग को सुचना देने के बाद भी कोई सुनाने को तैयार नहीं है।गांव वालो कोशिश के बावजूद मगरमच्छ पकड़ में नहीं आया है।लोगो का खेतो में काम करना बंद हो गया है। इससे गांव में दहशत का माहौल बन गया है।जब गांव वाले ने स्वयं इस मुशीबत से निजात पानी चाही तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गांव वालों को परेशान कर रही है। गांव वालों ने बताया कि पुलिस गांव में दबिश मार रही है गांव वालो को पकड़ कर ले जाती है और रूपये लेकर छोड़ देती है।

  आप को बताते चले मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में काली नदी से निकलकर एक मगरमच्छ मदनुपर के मजरा मानदाता के खेत में आ रहे है ।गांव में मगरमच्छ के आने से लोग दहशत का माहौल है। बारिश और गंगा नदी में बाढ़ के कारण काली नदी का जल स्तर बढ़ गया है। पानी का स्तर बढ़ने से मगरमच्छ खाने की तलाश में नदी से निकलकर खेतो व गांव में आ रहे है । 5 अगस्त को काली नदी से निकलकर एक मगरमच्छ खेतों में पहुंच गया। उसे देखकर वहां काम कर रहे किसान दहशत में आ गए। गांव वालो ने वन विभाग की टीम मगरमच्छ आने की सुचना दी। लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पंहुचा।  युवकों ने लाठी डंडों से पीट कर काली नदी में फेंक दिया।काली नदी से निकले मगरमच्छ को लाठी डंडों से पीटने के मामले में वन विभाग के कर्मचारी ने मानदाता गांव के 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मगरमच्छ को पीटने का वीडियो गांव के एक युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

वही गांव के एक बच्चे ने बताया कि मैं अपने बकरियां लेकर नदी किनारे गया था मगरमच्छ निकलने पर वह पीछे पड़ गया। उसे देखकर मैं भागा और खेतो में गिर गया। जिससे मेरा हाथ टूट गया। ग्रामीणों के मुताबिक यह पूरा गांव ही काली नदी के किनारे स्थापित है जिसके चलते इस गांव में नदी के जंगली जानवर निकलकर ग्रामीणों की परेशानी का सबब बनते हैं। बाढ़ के पानी में बहकर आए मगरमच्छों के रिहायशी क्षेत्रों में लगातार मिलने का सिलसिला जारी है।  बाढ़ के पानी के साथ मगरमच्छ गांव तक पहुंच गए हैं, जिसके बाद अब ग्रामीणों के लिए मगरमच्छ मुसीबत बन गए हैं।गांव वालों ने बताया कि पुलिस गांव में दबिश मार रही है गांव वालो को पकड़ कर ले जाती है और रूपये लेकर छोड़ देती है।

Share