अब फोटोज को खूबसूरत बनाने के लिए WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। अपने आप को यूजर्स की फर्स्ट परेफरेंस में रखने के लिए व्हाट्सऐप अपने ऐप में नए फीचर्स जोड़ता रहता है जिससे उसके यूजर्स को कोई परेशानी नहीं हो और वो नए फीचर्स का मजा ले पाएं। अब खबर है कि WhatsApp अपने वेब और डेस्कटॉप ऐप के यूजर्स के लिए फोटो एडिटिंग टूल को लाने का सोच रहा है। बता दें कि ये एक फीचर अभी सिर्फ  मोबाइल ऐप में मौजूद है। ये टूल्स यूजर्स को फ़ोटो भेजने से पहले उसमें स्टिकर जोड़ने, उसका कलर चेंज करने और टेक्स्ट लिखने जैसी कई सुविधाएं देंगे। हो सकता है कि यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं को तुरंत दिखाई न दे। इसके अलावा WhatsApp बीटा वर्जन 2.21.16.10 पर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में नए इमोजी लाने की टेस्टिंग कर रहा है। बता दें कि नए इमोजी को लाने की घोषणा अप्रैल में की गई थी।

नए अपडेट के बाद कर सकेंगे ये बदलाव 
WhatsApp अपडेट ट्रैकर WABetaInfo ने व्हाट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप पर नए एडिटिंग टूल देखें हैं। इन टूल को ‘ड्राइंग टूल्स’ नाम दिया गया है, उन्हें व्हाट्सऐप वेब या डेस्कटॉप ऐप से भेजने से पहले आप उन्हें कलर बदलकर ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं। मोबाइल ऐप में शुरू से ही इमेज एडिटिंग टूल्स हैं। इसके अलावा नए ड्रॉइंग टूल्स के साथ, उपयोगकर्ता इमेज में इमोजी या टेक्स्ट जोड़ सकते हैं और उन्हें साझा करने से पहले इसे क्रॉप या रोटेट भी कर सकते हैं। व्हाट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप को एडिटिंग के दौरान इमेज में स्टिकर जोड़ने के लिए एक अतिरिक्त विकल्प मिलने की उम्मीद है, जो अभी तक मोबाइल ऐप पर उपलब्ध नहीं है। इस टूल को ‘व्यू वन्स’ वाली फोटो के साथ भी यूज कर सकेंगे।  

नए अपडेट के बाद यूजर्स को मिलेंगे 217 इमोजी 
एक अलग रिपोर्ट में, WABetaInfo ने यह भी शेयर किया कि व्हाट्सऐप बीटा ऐप को Google Play बीटा प्रोग्राम में वर्जन  2.21.16.10 में अपडेट किया गया है और इस अपडेट के बाद आपको काफी सारी नई इमोजी मिलेंगी। यूनिकोड कंसोर्टियम द्वारा पिछले साल जुलाई में इन इमोजी का लॉन्च किया गया था और अप्रैल में आईओएस 14.5 में इन्हें  लॉन्च किया गया था। अभी ये व्हाट्सऐप बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होंगे। नए अपडेट के बाद आपको व्हाट्सऐप में कुल 217 नए इमोजी मिलेंगे।

Share