गांव में 500 से अधिक लोग और बीमार ,सात दिन में 5 की मौत-वीडियो

बरसात के बाद जिस तरह से बदल रहे मौसम में बीमारियों का हमला हो रहा है। वैसे वैसे अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है। वायरल के साथ खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज ज्यादा बढ़ रहे हैं। प्लेटलेट्स भी कम हो रही है और चक्कर भी बीमारों को आ रहे हैं। बुखार ने सात दिन में 5 की जिंदगी छीन ली। गांव में 500 से अधिक लोग और बीमार हैं। उनकी भी घबराहट बढ़ रही है। लोगो में इलाज को लेकर मरीजों को इंतजार करना पड़ रहा है। इसके चलते मरीज जहां बुखार से तप रहे हैं तो वहीं दर्द से कराह रहे हैं।


जी हां हम बात कर रहे हैं मोहम्मदाबाद ब्लॉक  से चंद कदमों तकीपुर गांव की। यह गांव मोहम्मदाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में आता है।गांव में अधिकांश घरों में बीमारी घर किए हुए है। इस गांव में ऐसा कोई घर नहीं है जहां पर कोई बीमार ना हो।यहां के निवासी बताते हैं कि बुखार ने सात दिन में 5 की जिंदगी छीन ली। गांव में 500 से अधिक लोग और बीमार हैं।  सरकार की ओर से अभी तक ना तो कोई जांच टीम आई है और ना ही कोई हम लोगों को दबा दी जा रही है। गांव के बीचो बीच में एक तालाब है जो गंदगी से पटा हुआ। जिस कारण गांव में मच्छरों का साम्राज्य है। तालाब से निकलकर मच्छर लोगों को काट रहे हैं और बीमार कर रहे हैं। चेयरमैन हरीश ना तो सफाई की व्यवस्था की है और ना ही पीने की पानी की।

बात करें तो यहां पर दर्जनों हैंडपंप लगे हैं तो खराब पड़े हैं गांव में टंकी से पानी आता है वह बहुत ही गंदा होता है इतने कीड़े निकलते हैं लेकिन कई बार शिकायत करने के बाद भी किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। एक बार नगर पंचायत की ओर से पानी का छिड़काव कर दिया गया है।  जब गांव वालों से बीमारी के बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया की प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है हम लोग प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं जहां पर हम लोगों को बहुत पैसे देने पड़ रहे हैं किसी के एक लाख खर्चे हुए तो किसी के दो लाख।  

Share