आरोपी चपरासी के परिजनों ने जांच कराने की डीएम से लगायी गुहार

फर्रुखाबाद -डीजल घोटाले में अगर निष्पक्ष जांच करायी जाये तो कई लोगों की गर्दन फंसेगी। यह बात आरोपी चपरासी के परिजनों ने जिलाधिकारी से कहीं। शुक्रवार को नजारत के निलंबित चपरासी इकरार की पत्नी सायरा अपनी सास को लेकर जिलाधिकारी के समक्ष पेश हुई और उसने रोते हुए बताया कि मेरा पति डीजल घोटाले में अकेला नहीं शामिल है। विभाग के कई लेाग शामिल है और उन्हीं के कहने पर वह यह काम करता था।

डीजल घोटाले में अगर निष्पक्ष जांच करायी जाये तो कई लोगों की गर्दन फंसेगी-

जिस पर डीएम ने कहा कि जो कुछ कहना लिखकर दो जांच करायी जायेगी। बीते दिन डीएम के ओएसडी की शिकायत पर नाजिर प्रभारी ने नजारत के सपरासी इकरार को १२ सौ लीटर डीजल घोटाला करने के मामले में निलंबित कर मुकदमा दर्ज करया था। जिसमें दर्शाया गया कि फर्रूखाबाद स्थित मेसर्स रामसरन अग्रवाल एण्ड कंपनी के मालिक बीतों दिनों अपने भुगतान के लिए जिलाधिकारी से मिलने आये थे, इस दौरान अर्दली दानवीर ने ओएसडी को इसकी सूचना दी। तो पता चला कि ओएसडी के फर्जी हस्ताक्षर से डीजल टंकी से लिया गया, लेकिन अर्दली का कुछ और ही कहना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप के मालिक की शिकायत पर नहीं बल्कि डीजल घोटाला आडिट के दौरान वाउचरों का मिलान न होने पर सामने आया। इससे यह साफ है कि बिना डीजल लिये ही १२०० लीटर का भुगतान हो गया और किसी अधिकारी की नजर में क्यो नहीं आया। आरोपी चपरासी का कहना है कि उसे मात्र १५ हजार रूपये ही मिले है इसमे कौन-कौन लोग शामिल हैैैै।

पूछे जाने पर वह चुप्पी साध गया और बोला इसकी निष्पक्ष जांच हो तो खुद सच सामने आ जायेगा। तीन वर्ष पूर्व ढाई से तीन लाख रूपये के डीजल गवन का मामला इसी चपरासी पर लगाया गया था और मामले को दबाते हुए सरकारी खजाने से भुगतान कर रफा-दफा कर दिया गया। इससे साफ जाहिर है कि सरकारी धन की खुलेआम लूट हो रही है। इस प्रकरण में जिलाधिकारी मोनिका रानी की ओर से क्या कार्यवाही की जा रही जानने के लिए फोन पर बात करनी चाहीं तो उनसे बात नहीं हो सकी।

Share
LATEST NEWS
मेला रामनगरिया के कई टेंडर फेल, दो दिन बाद होगी अग्रिम कार्यवाही बाल संप्रेक्षण गृह में जिलाधिकारी को मिले गदंगी के अंबार आधार में आसानी से बदल जाएगा स्थानीय पता, पढ़े पूरी खबर मुलायम सिंह यादव जी का जन्मदिन बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया थानाध्यक्ष ने यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अब नहीं काटने पड़ेंगे विभागों के चक्कर, ये नई व्यवस्था हुई शुरू पुलिस लाइन में रिक्रूटों और आरक्षियों की परीक्षा शुरू हैंडपंप की सरिया 11हजार की विद्युत लाइन में छूने से बाप बेटे की दर्दनाक मौत एसपी के पीआरओ दिनेश गौतम बने स्वाट टीम प्रभारी कलयुगी माँ ने अपनी बच्ची को नाले में फेका -video
WhatsApp CityHalchal