रेलवे में 10वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने उत्तर रेलवे में मल्टी टास्किंग स्टाफ के कई पदों पर आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं।  इन पदों के लिए 15 अक्टूबर तक 12 बजे तक के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। इन पदों के लिए 5 स्टेप्स में आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इन पदों की भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगी। 31 अक्टूबर के बाद कभी भी यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।  इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पद से संबंधित आईटीआई में सर्टिफिकेट और 10वीं पास शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। उम्र सीमा 18 से 33 साल रखी गई है।

आपको बता दें कि इन पदों की भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगी। 31 अक्टूबर के बाद कभी भी यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।  

ऐसे करें आवेदन:

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले  www.rrcnr.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद पहले स्टेप में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। इसके बाद दूसरे स्टेप्स में परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। तीसरे स्टेप्स में दिए गए साइज में डॉक्यूमेंट्स, फोटो और साइन या थंब इम्प्रेशन अपलोड करने होंगे। चौथे स्टेप में ऑनलाइन पेमेंट डिटेल्स प्रिटं लेना होगा और इसके बाद पांचवे स्टेप में एप्लीकेशन डिटेल्स प्रिंट लेना होगा। 
 

पदों की संख्या 

सामान्य -39, एससी-14, एसटी -04, ओबीसी- 25, ईडब्ल्यूएस- 09, कुल=94

दिव्यांग -03, एक्स सर्विसमैन- 19, सीसीएए -19

Share
LATEST NEWS
टिकटॉक से बड़ा ऐप बन गया स्वदेशी Mitron, 50 लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड 31 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन 4.0, जून में मिल सकती है बड़ी राहत जिलाधिकारी ने कमालगंज काॅरेनटाइन सेंटर का किया औचक निरीक्षण किचन में जरुरतमंदों को गुणवत्तापूर्ण ताजा भोजन कराया जाए: जिलाधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश पर गिरफ्तार किए गए काग्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष को रिहा करने की मांग जब एकाएक अस्पताल में मरीजों का हाल जानने पहुंचे सीएम योगी....... पुलिस पर बिफरे हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता लॉकडाउन में किसानों को रुला रहा प्याज का भाव दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में गर्मी और लू ढा रही कहर, तपिश ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत
फर्रुखाबाद में नए मरीज 1 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 18 जिले में टोटल संख्या मरीज 26