रेलवे में 10वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने उत्तर रेलवे में मल्टी टास्किंग स्टाफ के कई पदों पर आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं।  इन पदों के लिए 15 अक्टूबर तक 12 बजे तक के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। इन पदों के लिए 5 स्टेप्स में आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इन पदों की भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगी। 31 अक्टूबर के बाद कभी भी यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।  इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पद से संबंधित आईटीआई में सर्टिफिकेट और 10वीं पास शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। उम्र सीमा 18 से 33 साल रखी गई है।

आपको बता दें कि इन पदों की भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगी। 31 अक्टूबर के बाद कभी भी यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।  

ऐसे करें आवेदन:

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले  www.rrcnr.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद पहले स्टेप में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। इसके बाद दूसरे स्टेप्स में परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। तीसरे स्टेप्स में दिए गए साइज में डॉक्यूमेंट्स, फोटो और साइन या थंब इम्प्रेशन अपलोड करने होंगे। चौथे स्टेप में ऑनलाइन पेमेंट डिटेल्स प्रिटं लेना होगा और इसके बाद पांचवे स्टेप में एप्लीकेशन डिटेल्स प्रिंट लेना होगा। 
 

पदों की संख्या 

सामान्य -39, एससी-14, एसटी -04, ओबीसी- 25, ईडब्ल्यूएस- 09, कुल=94

दिव्यांग -03, एक्स सर्विसमैन- 19, सीसीएए -19

Share
LATEST NEWS
WhatsApp CityHalchal