जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए

उत्तराखंड  की राजधानी देहरादून  के नेशविला इलाके में जहरीली शराब  पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा जहरीली शराब पीने से बीमार हुए कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बीमार लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले की गंभीरता को देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत  ने इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए है.

गिरफ्तारी की सूचना नहीं

अब तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. फिलहाल, जहरीली शराब पीने से बीमार हुए लोगों की जान बचाना प्रशासन की प्राथमिकता है. पुलिस का कहना है कि जहरील शराब से बीमार हुए लोगों के बयान के बाद ही पुलिस की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा.
महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती मरीज अविनाश ने बताया कि उसने देर रात शराब पी थी, जिसके बाद सुबह उसकी तबीयत खराब हो गई. अविनाश के मुताबिक उसने रात को अपने किसी एक दोस्त से देसी शराब मंगाई मंगाई थी.

स्थानीय लोगों में रोष

मरने वाले ज्यादातर लोग देहरादून और इसके आसपास के इलाके के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष है. उत्तराखंड में इससे पहले भी जहरीली शराब के सेवन से लोगों के मरने के मामले सामने आ चुके हैं. कुछ दिनों पहले ही टिहरी में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि हरिद्वार में जहरीली शराब 40 लोगों की जान ले चुकी है. उस वक्त जांच में ये पाया गया था कि शराब में ‘मेथेनॉल’  मिला था और यही लोगों की मौत की वजह बना था.

Share
LATEST NEWS
करथिया एनकाउंटर की सीबीआई जाँच करायी जाए दहाड़े किया जा रहा पांचाल घाट स्थित भागीरथी में खुलेआम मछलियों का शिकार कांग्रेसियों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन नेता की बीवी व गर्लफ्रेंड में जमकर मारपीट, कपड़े फाड़े, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस लापता हुई विवाहिता की गला घोंटकर की गई हत्या अन्ना गोवंशों के आतंक के आगे अन्नदाता बेबस,अन्ना गोवंश से फसल तबाह जानलेवा हमले में प्रधान के पति व देवर सहित तीन पर मुकदमा भूलकर भी सोने से पहले न करें ग्रीन टी का सेवन, होगा ये नुकसान कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पारंपरिक दवाइयां कर रही हैं कमाल सीतापुर में बोरवेल में युवक फंसा, निकालने का प्रयास जारी