नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द आपके हाथ में आएगी ज्यादा सैलरी

 अगर आप भी नौकरीपेशा है तो ये खबर आप के लिए है.दरअसल सरकार के नए कदम से नौकरी करने वाले करोड़ों लोगों फायदा होगा. जिसे आप भविष्य की योजनाओं में निवेश कर सकते हैं.

आपको बता दें कि लेबर एंड एंप्लॉयमेंट मिनिस्ट्री ने सलाह दी है कि एंप्लॉयीज प्रोविडेंट फंड (EPF) में कर्मचारियों का अंशदान कम कर दिया जाए.  अगर यह सलाह मानी गई तो जल्दी ही आपकी इन-हैंड सैलरी बढ़ जाएगी. सूत्रों की माने तो यदि यह सिफारिश मानी गई तो कर्मचारियों के हाथ में आने वाली सैलरी बढ़  जाएगी. 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारियों की सैलरी का कितना हिस्सा EPF में जाएगा, इसका फैसला उसकी उम्र, लिंग और पेग्रेड के हिसाब से होगा. हालांकि EPF में कंपनी की हिस्सेदारी पहले की तरह ही रहेगी.!

गौरतलब है कि अभी पीएफ में कंट्रीब्यूशन कंपनी और कर्मचारी की तरफ से 12-12 प्रतिशत था. लेकिन अब सरकार इसे घटाकर 10-10 प्रतिशत करने की तैयारी कर रही है.ऐसा होने पर इनहैंड सैलरी बढ़ जाएगी.बताया जा रहा है कि इस महीने के अंत तक इस सबंधं में सिफारीशें तैयार हो जाएगी. सिफारिश तैयार होने के बाद इन्हें लागू किया जा सकता है. 

Share
LATEST NEWS
टिकटॉक से बड़ा ऐप बन गया स्वदेशी Mitron, 50 लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड 31 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन 4.0, जून में मिल सकती है बड़ी राहत जिलाधिकारी ने कमालगंज काॅरेनटाइन सेंटर का किया औचक निरीक्षण किचन में जरुरतमंदों को गुणवत्तापूर्ण ताजा भोजन कराया जाए: जिलाधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश पर गिरफ्तार किए गए काग्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष को रिहा करने की मांग जब एकाएक अस्पताल में मरीजों का हाल जानने पहुंचे सीएम योगी....... पुलिस पर बिफरे हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता लॉकडाउन में किसानों को रुला रहा प्याज का भाव दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में गर्मी और लू ढा रही कहर, तपिश ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत
फर्रुखाबाद में नए मरीज 1 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 18 जिले में टोटल संख्या मरीज 26