लखनऊ मेट्रो में 250 इंजीनियरों की भर्ती होगी

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन में 250 इंजीनियरों की भर्ती होगी। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन कर दिया गया है। लखनऊ मेट्रो की दिल्ली में  सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की बोर्ड बैठक सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय शहरी आवास सचिव की अध्यक्षता में हुई। इसमें कानपुर और आगरा मेट्रो के निर्माण के लिए इंजीनियरों की भर्ती का प्रस्ताव रखा गया था। करीब 250 इंजीनियरों की इन दोनों शहरों की मेट्रो परियोजनाओं के लिए जरूरत है। बोर्ड ने इंजीनियरों की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन को इसके लिए शीघ्र विज्ञापन जारी कर भर्ती करने को कहा गया है। 


एलएमआरसी अधिकारियों का कहना है  कि अभी निर्माण से जुड़े इंजीनियरों की ही भर्ती होगी। इसमें अवर अभियंता, सहायक अभियंता, सहायक प्रबंधक, उप महाप्रबंधक जैसे पदों पर भर्ती होगी। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मेट्रो के संचालन से जुड़े तकनीकी अधिकारियों इंजीनियरों व कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा बोर्ड ने लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के नाम बदलने के प्रस्ताव को भी अपनी मंजूरी दे दी है।

प्रदेश सरकार ने जून 2019 में ही लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन करने को मंजूरी दी थी। लेकिन केंद्र की मंजूरी न मिलने से नाम नहीं बदल पा रहा था। अब लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन रजिस्टार आफ कंपनीज के यहां से इसका नाम संशोधित कराएगा।

Share
LATEST NEWS
महाभारतकालीन पांडेश्वरनाथ मंदिर सावन के सोमवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय गुरु पूर्णिमा पर गंगा में लगाई हजारो भक्तो ने डुबकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें, इन बीमारियों में भी कारगर यूपी में कोरोना के 772 नए मामले, कुल संख्या 26 हजार के पार, अबतक 773 की मौत साबन का महीना शुरू होंने से पूर्व कोरोना के संकट से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी की शुरू यूपी में अब तक 930 टीचर बर्खास्त, 1427 बने फर्जी डिग्री से टीचर 231 ग्राम पंचायतों बारिश से पहले 600 तालाब निर्माण कार्य शुरू ट्रांसपोर्ट भाड़ा और सिंचाई महंगी होनें से सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट नया लर्निंग डीएल बनवाना है पढ़िए रिपोर्ट, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन कोरोना वैक्सीन का 11 शहरों में होगा ट्रॉयल , 15 अगस्त तक लांच करने की तैयारी
फर्रुखाबाद, टोटल मरीज 195 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 116 कोरोना ऐक्टिव संख्या 72 कोरोना मरीज की मौत 07