RBI ने आम लोगों को दिया दूसरा तोहफा, अब 24 घंटे मिलेगी ये सर्विस

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने मौद्रिक नीति समिति बैठक में नेशनल इलेक्ट्रिक फंड ट्रांसफर (NEFT) फंड ट्रांसफर 24 घंटे करने की घोषणा की है। अभी ये सुविधा काम के दिनों में ही (वर्किंग डेज) 7.45 बजे तक ही उपलब्ध है। अब ये सुविधा 24 घंटे के लिए उपलब्ध होगी।

कमजोर पड़ती आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने के लिये रिजर्व बैंक (RBI) ने शुक्रवार को प्रमुख नीतिगत दर रेपो  रेट में 0.25 प्रतिशत की और कटौती कर दी है। इस कटौती के बाद रेपो दर 5.15 प्रतिशत रह गई। रेपो दर में इस वर्ष में यह लगातार पांचवीं कटौती की गई है। इस कटौती से बैंकों का कर्ज और सस्ता होने की उम्मीद बढ़ी है। इसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा। लोगों का होम लोन, पर्सनल और कार लोन सस्ता होगा और साथ ही ईएमआई का बोझ भी कम होगा। 

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की तीन दिन चली बैठक के तीसरे दिन शुक्रवार को बैंक ने रेपो दर को 5.40 प्रतिशत से घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया। इसके साथ ही रिवर्स रेपो दर भी इतनी ही कम होकर 4.90 प्रतिशत रह गई।

Share
LATEST NEWS
अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने आम ,मूंगफली के लिए संजीवनी ,खरबूजों की काल बनी बारिश LOCKDOWN 5.0 के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, सरकार का नया आदेश सीडीओ ने डाॅ. अनार सिंह के मेडिकल काॅलेज में एल-2 फैसिलिटी का आईसीयू बार्ड तैयार करने के दिए निर्देश घर के बाहर जानवरों को चारा डालकर बापस जा रही महिला को शराबी बाइक सवरों ने कुचला कायमगंज चेयरमैन की दमनकारी नीतियों से तंग आकर पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने खाया जहर शातिर अपराधियो से 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद कोविड-19 एल-1 सीएचसी बरौन में कमियां देख जिलाधिकारी का चढा पारा फर्रूखाबाद में कुल कोरोना पॉजिटिव केस — 33,डिस्चार्ज हुए — 18, एक्टिव केस — 15 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में जल्द ही 1942 गरीबों को मिलेगा अपना आशियाना एसपी ने पुलिस लाइन में कोविड-19 बचाओ में दिये दिशा-निर्देश
फर्रुखाबाद में नए मरीज 2 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 18 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 15 जिले में टोटल संख्या मरीज 33