आखिरी दिन का खेल शुरू, भारत को जीत के लिए चाहिए नौ विकेट

विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर खेले जा रहे तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन पहले ही सत्र में भारत ने मेहमान की पहली पारी को समेट दिया। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के शतक की बदलौत दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रन का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए और एडन मार्करम (1) और ब्रॉयन (5) नाबाद लौटे। विशाखापट्टनम टेस्ट के आखिरी दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 11/1 से आगे खेलना शुरू किया।


भारतीय टीम के लिए यह भी मनोबल बढ़ाने वाला है कि मेहमान टीम के आउट होने वाले बल्लेबाज डीन एल्गर (2) हैं, जिन्होंने पहली पारी में शतक जड़ा था। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 145 रन देकर सात विकेट लिए। केशव महाराज (09) और कैगिसो रबादा (15) उनका ही शिकार बने। 


जडेजा को दो और इशांत शर्मा को एक विकेट मिला। भारत की दूसरी पारी में एक बार फिर से रोहित शर्मा ने शतक ठोका। पहली पारी में दोहरा शतक ठोकने वाले मयंक अग्रवाल दूसरी पारी में महज सात रन ही बना पाए।

मयंक अग्रवाल के विकेट के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने मानो दक्षिण अफ्रीकी टीम को जीत से बहुत दूर कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 169 रन की साझेदारी हुई, लेकिन 190 पर पुजारा के आउट होने के बाद रोहित ने इस टेस्ट की दूसरी पारी में भी शतक पूरा कर विश्व क्रिकेट के कई रिकॉर्ड धराशायी किए।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
WhatsApp CityHalchal