मठिया देवी मंदिर में 20 साल से जल रही है मां की अखंड ज्योति-देखे वीडियो

फर्रुखाबाद के प्राचीन मठिया देवी मंदिर में 20 साल से मां की अखंड ज्योति जल रही है। श्रद्घालु ज्योति के दर्शन कर मनौती मांगते हैं। मंदिरों में भारी भीड़ है. भक्तगण सुबह से ही मंदिरों में पहुंचकर मैया को मनाने में लगे हैं. शहर में मैया के जयकारे गूँज रहे हैं. नवरात्र अष्टमी पर दिन श्रद्धालुओं के नाम रहा।चैत्र नवरात्र में देवी मंदिरों में हवन कर माता का आहवान किया जाता ।

रेलवे रोड स्थित मठिया देवी मंदिर काफी पुराना है। नवरात्र में यहां मेला सा लगा रहता है। श्रद्धालुओं ने हवन में आहुति देकर कृतार्थ किया। नगर के प्राचीनतम मठिया देवी मंदिर पर पुरानी परंम्परा का निर्वहन करते हुये हवन का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि सडक के बीचोबीच होने के कारण इस अंग्रेजों ने मंदिर हटाने का भरसक प्रयास किया था तो अंग्रेजों पर तरह तरह की विपत्तियां पडना शुरू हो गयीं थीं। जिसके बाद अंग्रेज इसे छोड कर चले गये थे। श्रद्धालुओं का कहना है कि यदि यहां हर रोज आकर माता की पूजा अर्चना की जाये तो उसकी मन की मुराद जरुर पूरी होती है।


मठिया देवी मंदिर में 20 साल से अखंड ज्योति जल रही है। पुजारी बताते हैं कि मंदिर के अंदर स्थापित मां मंगला माता मूर्ति के पास में ही बनी एक अलमारी में वर्ष 1999 में अखंड ज्योति जलाई गई थी। तब से यह अखंड ज्योति दिन-रात लगातार जल रही है। अखंड ज्योति जलाने में सभी भक्त सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखंड ज्योति के दर्शन कर जो लोग मनौती मांगते हैं, उनकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती हैं। नवरात्र पर मंदिर में जल रही अखंड ज्योति के दर्शन को भीड़ उमड़ती है।

Share
LATEST NEWS
कार्डधारकों को राशन न देने पर दुकान निलंबित टेंपो से जान बचाने को कूदे युवक की करंट से मौत गंगा का जलस्तर चेतवानी बिंदु के करीब, पांच गांवों में घुसा पानी वीडीओ, स्वास्थ्य कर्मी और सिपाही निकले संक्रमित फर्रुखाबाद रहे चुके एसपी होंगे राष्ट्रपति पदक से सम्मानित,वर्तमान में है झांसी रेंज के IG, देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य बना उत्तर प्रदेश, बिजली चेकिग टीम ने 21 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा पुलिस ने चोरी किये गये 20 मोबाइल सहित चोर को किया गिरफ्तार यूपी में कोरोना के 4537 नए मामले, बीते 24 घंटे में कोविड-19 से 50 लोगों की हुई मौत गंगा पहुंची चेतावनी बिंदु पास , खेतों में कटान से होने से गांव के लोग चिंतित