पीएम ने चलाए तीर, धू-धू कर जला बुराई का रावण

दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 10 में होने वाली रामलीला इस बार खास रही। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। मोदी के पहुंचते ही वहां मोदी-मोदी के नारे लगने लगे हैं। यहां पीएम मोदी को भाजपा के नेताओं ने गदा देकर सम्मानित किया।


प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने राम और लक्ष्मण की आरती उतारी। अपने सम्बोधन में पीएम ने देशवासियों को विजय दशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि भीतर की संवेदना इसको लगातार उर्जा देने का काम उत्सव के माध्यम से होता है। पीएम ने कहा कि उत्सव हममें उमंग भी भरते हैं। हजारों साल महान परंपरा को कभी क्लब में नहीं जाना पड़ा। यही उत्सव का सामर्थ होता है। एक प्रतिभा को सामाजिक गरिमा देने का प्रतिभा का पुरस्कृत करने का प्रयास चला आ रहा है।

कला हो गान हो नृत्य हो हर प्रकार की कला हमारे उत्सव से जुड़ी हैं। इसी कारण भारतीय परंपरा में रोबोट पैदा नहीं होते हैं जीतते जागते इंसान पैदा होते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि सामूहिकता में बहुत शक्ति होती है। आज विजयादशमी का पर्व है। आसुरी शक्ति पर विजय का पर्व है। आज हम पानी बचाने का संकल्प लें, खाने खाने के बाद जूठा नहीं छोड़े। देश की संपत्ति का नुकसान नहीं होने दें।


भाषण खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जय श्रीराम के नारे लगवाये। इसके बाद पीएम मोदी ने धनुष बाण लेकर चलाया तीर और रावण का पुतला धूं-धूं कर जलने लगा।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
WhatsApp CityHalchal