विजयादशमी पर भारत को मिला पहला राफेल, राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजा कर लिखा ‘ऊं’

विजयदशमी के मौके पर फ्रांस ने भारत को पहले राफेल लड़ाकू विमान सौंप दिया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राफेल को लेने के लिए खुद फ्रांस पहुंचे हुए हैं। फ्रांस की रक्षामंत्री ने भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पहला राफेल लड़ाकू विमान सौंपा।

विमान मिलेने के बाद राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजा की और उसके बाद फ्रांस की कंपनी दसौ से खरीदे गए लड़ाकू विमान राफेल पर ‘ऊं’ लिखा। इसके अलावां राफेल विमान के पहियों के नीचे नीबू भी रखा गया। दसौ के साथ हुए सौदे की पहली खेप के तहत भारत 4 राफेल विमान हासिल करेगा।  इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में आज दशहरा का त्योहार है जिसे विजयादशमी के नाम से भी जाना जाता है।

इसमें बुराई पर जीत का जश्न मनाते हैं। इसके साथ ही आज 87वां वायु सेना दिवस भी है, इसलिए यह दिन कई मायनों में खास बन गया है। बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर पेरिस गए हैं। उनकी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों के बीच पैरिस में एक बैठक हुई। दोनों के बीच बैठक 35 मिनट तक चली। इस दौरान फ्रांस के रक्षा मंत्री भी मौजूद रहे। इस बैठक में भारत की ओर से आठ लोग शामिल हुए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पेरिस में एक फ्रांसीसी सैन्य विमान में सवार होकर राफेल लड़ाकू विमान को हासिल करने के लिए पेरिस से मेरिनयाक पहुंचे।

Share
LATEST NEWS
टिकटॉक से बड़ा ऐप बन गया स्वदेशी Mitron, 50 लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड 31 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन 4.0, जून में मिल सकती है बड़ी राहत जिलाधिकारी ने कमालगंज काॅरेनटाइन सेंटर का किया औचक निरीक्षण किचन में जरुरतमंदों को गुणवत्तापूर्ण ताजा भोजन कराया जाए: जिलाधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश पर गिरफ्तार किए गए काग्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष को रिहा करने की मांग जब एकाएक अस्पताल में मरीजों का हाल जानने पहुंचे सीएम योगी....... पुलिस पर बिफरे हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता लॉकडाउन में किसानों को रुला रहा प्याज का भाव दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में गर्मी और लू ढा रही कहर, तपिश ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत
फर्रुखाबाद में नए मरीज 1 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 18 जिले में टोटल संख्या मरीज 26