जल्द TET का शासनादेश हो सकता है जारी, ऑनलाइन आवेदन होंगे शुरू, 100 रुपये अधिक फीस देनी होगी

22 दिसंबर को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के लिए इस बार अभ्यर्थियों को 100 रुपये अधिक फीस देनी होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से सरकार को भेजे गए प्रस्ताव में परीक्षा फीस बढ़ाने का अनुरोध किया है। अबकी बार सामान्य व ओबीसी वर्ग से 600 रुपये और एससी-एसटी कैटेगरी से 400 रुपये फीस ली जाएगी।

पिछले साल 18 नवंबर को हुए टीईटी में सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के आवेदकों से 300 रुपये फीस ली गई थी लेकिन परीक्षा आयोजन करने वाली संस्था का कहना है कि इस फीस से खर्च पूरा नहीं हो पा रहा। 2015 से 2017 तक तीन साल टीईटी के लिए सामान्य व ओबीसी अभ्यर्थियों से 400 रुपये और एससी-एसटी से 200 रुपये फीस ली गई थी। इस प्रकार यह लगातार दूसरा वर्ष होगा जब फीस बढ़ाई जा *रही है।

दशहरा के बाद टीईटी का शासनादेश जारी होने की उम्मीद है। दिवाली के आसपास ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। 8 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) और 15 दिसंबर को पीसीएस 2019 की प्रारंभिक परीक्षा होने के कारण 22 को टीईटी प्रस्तावित की गई है।

Share
LATEST NEWS
टिकटॉक से बड़ा ऐप बन गया स्वदेशी Mitron, 50 लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड 31 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन 4.0, जून में मिल सकती है बड़ी राहत जिलाधिकारी ने कमालगंज काॅरेनटाइन सेंटर का किया औचक निरीक्षण किचन में जरुरतमंदों को गुणवत्तापूर्ण ताजा भोजन कराया जाए: जिलाधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश पर गिरफ्तार किए गए काग्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष को रिहा करने की मांग जब एकाएक अस्पताल में मरीजों का हाल जानने पहुंचे सीएम योगी....... पुलिस पर बिफरे हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता लॉकडाउन में किसानों को रुला रहा प्याज का भाव दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में गर्मी और लू ढा रही कहर, तपिश ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत
फर्रुखाबाद में नए मरीज 1 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 18 जिले में टोटल संख्या मरीज 26