नवरात्रि के अवसर पर डांडिया एवं गरबा नृत्य का आयोजन

नवरात्रि के अवसर पर शहर के रेलवे रोड स्थित सिटी मान्टेसरी कान्वेंट स्कूल में डांडिया एवं गरबा नृत्य का आयोजन श्रीमती शिखा अग्निहोत्री और श्रीमती कीर्ति मिश्रा के तत्वावधान में किया गया। 


कार्यक्रम में मुख्य निर्णायक की भूमिका सदर विधायम मेजर सुनीलदत्त द्विवेदी की पत्नी श्रीमती अनीता द्विवेदी, डाॅ. शोभा सक्सेना, डाॅ. रत्ना पुरवार, डाॅ. साधना माहेश्वरी ने निभायी है। इस कार्यक्रम में लगभग तीन सैकड़ा महिलाओं व बच्चियों ने प्रतिभाग किया। सुन्दर सजावट व परम्परागत डांडिये की पोशाकों ने एक अलग ही समा बांधा। कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया जिसे देखकर उपस्थित जन समूह तालियां बजाने के लिए विवश हो गया।

प्रतिभागियों की संख्या अधिक होने की वजह से निणार्यक मण्डल को कई चरणों में नृत्य सर्किल डांस के रूप में करना पड़ा। नृत्य के अलावा लकी ड्राॅ, गेम्स, एवं सरइप्राइज गिफ्ट जैसी प्रतियोगितायें भी आयोजित की ंगयीं। मिस डांडिया का पहला पुरस्कार ईशू शुक्ला को मिला वहीं अंजलि सूद को दूसरे पुरस्कार से नवाजा गया।

मिसेज डांडिया में पहला स्थान ममता रस्तोगी एवं शुभा चतुर्वेदी ने पाया है।  लकी ड्राॅ में पुष्पा चैहान, पूनम मिश्रा, कीर्ति मिश्रा  ने विजय प्राप्त की है। गेम्स में अनिला शुक्ला, पूनम तिवारी और शालिनी मिश्रा विजेता रहीं। इस मौके पर अनीता द्विवेदी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है और अपनत्व की भावना भी जाग्रत होती है। कार्यक्रम में श्रीमती रुचि दुबे, लक्ष्मी सूद, मधु गुप्ता, पूनम तिवारी, हिना चतुर्वेदी, आदि महिलाओं ने सहयोग किया।

Share
LATEST NEWS
जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह ने स्थाई गोवंश आश्रय स्थल जनैया सठैया का किया औचक निरीक्षण। तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार कायमगंज को दिया गया ज्ञापन- उत्तर प्रदेश में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज, रिकवरी रेट 59.51 फीसदी अवैध खनन रोकने पहुंचे चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को पीटा, सात नामजद व 20 अज्ञात पर रिपोर्ट यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020: हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के 27 जून को आएंगे नतीजे जिले में मिले तीन और कोरोना पाॅजिटिव, संख्या हुई 39 लाॅकडाउन के बाद तरबूज की फसल तैयार होने के बाद नहीं मिल रहा कोई खरीदार नगर मजिस्ट्रेट ने शहर में चलाया मास्क चेकिंग अभियान प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई नहीं की तो होगा आंदोलन गंगा का जलस्तर बढ़ा, खेतों में कटान शुरू
फर्रुखाबाद में टोटल मरीज 39 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 21 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 18 कोरोना मरीज की मौत 00