ग्राम प्रधान पर मनमानी करने का आरोप

विकास खण्ड नबावगंज क्षेत्र के गांव मनोहर नगर के ग्राम प्रधान पर गांव के लोगों ने मनमानी करने और धन उगाही कर लोगांे का शोषण करने का आरोप लगाया है। ग्राम सभा पिलखना के मजरा मनोहर नगर के बाशिन्दों ने डीएम से की गयी शिकायत में कहा कि उनके गांव में सुनील कुमार प्रधान हैं जो कि अपनी मनमानी कर रहे हैं।

उन्होंने अपात्र लोगांे को शौचालय और काॅलोनी घूसखोरी करके दे दी हैं जबकि पात्र लोगों को शासन की इस लाभकारी योजना से वंचित कर दिया है। उन्होंने कहा कि आवास देने के नाम पर ग्राम प्रधान सुनील कुमार प्रत्येक लाभार्थी से तीस हजार रुपये मांग रहा है और धमकी दे रहा है कि जो भी रुपया नहीं देगा उसे किसी भी कीमत पर शौचालय और आवास नहीं दिया जायेगा। ग्राम प्रधान ने सरकारी धन आहरित कर लिया है

लेकिन न तो गांव की गलियां बनवाई हैं और न ही नालियों का निर्माण करवाया है। इसकी वजह से वह लोग कीचड़ भरी गलियों से निकलने के लिए मजबूर हैं। बच्चे विद्यालय आते-जाते हैं तो इस कीचड़ में गिरकर गंदे तो हो ही जाते हैं साथ ही उनके आये दिन चोट भी लगती है। 


ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि प्रधान के कृत्योें की जांच करवाकर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जाये। इस मौके पर राज किशोर, सत्यभान, अवधेश सिंह, धर्मवीर, चोखेलाल, उमेश, बाबूराम, सुरजीत, चन्द्रपाल, रघुवीर कुमार,  रामतीर्थ, अरुण कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
WhatsApp CityHalchal