अगर आप Paytm Bank का इस्तेमाल करते हैं, तो…………

पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने बचत खाते पर ब्याज दर को आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा है कि यह कटौती नौ नवंबर से प्रभावी होगी।

भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है। इसमें ग्राहकों को अपनी जमा पर पीपीबी के भागीदार बैंक के जरिये 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा।

पेटीएम भुगतान बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा, ”रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो दर को चौथाई प्रतिशत घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है। पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 प्रतिशत की कटौती कर चुका है। इस वजह से पीपीबी ने यह कदम उठाया है।”

पीपीबी ने कहा कि वह नवंबर के शुरू में मांग पर एफडी शुरू करने जा रहा है। इसमें बचत खाताधारक भागीदार बैंक के जरिये एफडी खाता बना सकते हैं। इसमें निवेश की कोई सीमा नहीं है। गुप्ता ने कहा कि मांग पर एफडी के तहत हमारे ग्राहक एक रुपये में भी एफडी खाता खोल सकते हैं। उन्हें एफडी पर 7.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। वे किसी भी समय एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।
 

Share
LATEST NEWS
अब आधुनिक डिवाइस से कटेगा ई-चालान, मौके पर ही जमा करा सकेंगे जुर्माना यूपी बोर्ड इंटर प्रैक्टिकल की डेटशीट जारी, देखें पूरा शेड्यूल यूपी पुलिस 49568 कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट uppbpb.gov.in पर जारी उत्तर प्रदेश की बड़ी सिपाही भर्ती का परिणाम घोषित, मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा अभ्यार्थी बुलाए गए चौपाल में समस्याओं की भरमार देख डीएम भड़के पांच वर्ष से एक ही पटल पर जमे बाबू हटेंगे,सीएम की नाराजगी के बाद शुरु हुई कवायद आलू बीते दिन के मुकाबले 50 रुपये पैकेट लुड़का भाव बोलेरो और बस में भीषण टक्कर, दर्दनाक हादसे में चार की मौत, कई घायल घोटाले के विरोध में जेई संगठन ने कार्य बहिष्कार कर दिया धरना कार चालक ने लापरवाही से टक्कर लगने से वृद्ध की मौत , ड्राइवर घायल
WhatsApp CityHalchal