अगर आप Paytm Bank का इस्तेमाल करते हैं, तो…………

पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने बचत खाते पर ब्याज दर को आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा है कि यह कटौती नौ नवंबर से प्रभावी होगी।

भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है। इसमें ग्राहकों को अपनी जमा पर पीपीबी के भागीदार बैंक के जरिये 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा।

पेटीएम भुगतान बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा, ”रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो दर को चौथाई प्रतिशत घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है। पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 प्रतिशत की कटौती कर चुका है। इस वजह से पीपीबी ने यह कदम उठाया है।”

पीपीबी ने कहा कि वह नवंबर के शुरू में मांग पर एफडी शुरू करने जा रहा है। इसमें बचत खाताधारक भागीदार बैंक के जरिये एफडी खाता बना सकते हैं। इसमें निवेश की कोई सीमा नहीं है। गुप्ता ने कहा कि मांग पर एफडी के तहत हमारे ग्राहक एक रुपये में भी एफडी खाता खोल सकते हैं। उन्हें एफडी पर 7.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। वे किसी भी समय एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।
 

Share
LATEST NEWS
महाभारतकालीन पांडेश्वरनाथ मंदिर सावन के सोमवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय गुरु पूर्णिमा पर गंगा में लगाई हजारो भक्तो ने डुबकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें, इन बीमारियों में भी कारगर यूपी में कोरोना के 772 नए मामले, कुल संख्या 26 हजार के पार, अबतक 773 की मौत साबन का महीना शुरू होंने से पूर्व कोरोना के संकट से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी की शुरू यूपी में अब तक 930 टीचर बर्खास्त, 1427 बने फर्जी डिग्री से टीचर 231 ग्राम पंचायतों बारिश से पहले 600 तालाब निर्माण कार्य शुरू ट्रांसपोर्ट भाड़ा और सिंचाई महंगी होनें से सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट नया लर्निंग डीएल बनवाना है पढ़िए रिपोर्ट, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन कोरोना वैक्सीन का 11 शहरों में होगा ट्रॉयल , 15 अगस्त तक लांच करने की तैयारी
फर्रुखाबाद, टोटल मरीज 195 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 116 कोरोना ऐक्टिव संख्या 72 कोरोना मरीज की मौत 07