पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी को एक और झटका, इस अदालत से भी नहीं मिली ‘राहत’

दिव्यांग उपकरण गबन के मामले में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एटा के अपर सत्र न्यायालय प्रथम से भी उन्हें अग्रिम जमानत नहीं मिली है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 30 अक्तूबर तारीख तय की है। कांग्रेस के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी पूर्व विधायक लुईस खुर्शीद दिव्यांग उपकरण गबन के मामले में आरोपी हैं। इनके खिलाफ प्रदेश भर की कई अदालतों में गबन के मामलों की सुनवाई चल रही है, लेकिन अब तक किसी भी अदालत से राहत नहीं मिली है। 

एटा में सोमवार को अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम अशोक कुमार के न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई हुई, लेकिन अदालत ने सुनवाई के बाद अग्रिम जमानत नहीं दी। मामले में लुईस खुर्शीद को 30 अक्तूबर की अगली तारीख मिल गई है। 

यह है मामला

कांग्रेस की केंद्र सरकार ने 19 मई 2011 को प्रदेश में डॉ. जाकिर हुसैन मैमोरियल ट्रस्ट फर्रूखाबाद को अनुदान राशि के साथ दिव्यांग उपकरण वितरण करने के आदेश जारी किए थे। प्रदेश के 17 जिलों में दिव्यांग उपकरण का वितरण हुआ, जिसमें एटा भी शामिल था। 

यहां पर लाखों रुपये का गबन सामने आया। कोतवाली अलीगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई थी।  सीबीसीआईडी की ओर से की गई जांच में पहला मामला जिला कासगंज में सामने आया था। इसके बाद पूरे प्रदेश में घपले पकड़े गए। 

Share
LATEST NEWS
इंजीनियर आाखिरकार ने जीत ली कोरोना से जंग लॉकडाउन में ढील खड़ी कर सकता है मुश्किल, भारत में जुलाई तक 21 लाख कोरोना केस की संभावना 50 लाख से ज्यादा वृद्धों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन 8 दिन से फ्लू कैंप में मरीजों की संख्या घटी कोविड-19 के साथ साथ अब किसान टिड्डी दल से परेशान भारत के भविष्य के चिन्ता- बच्चों के दाखिले कराने से लेकर उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए तैयारियां शुरू बेरोजगार होकर लौटे भारतीय श्रमिकों को सौ फीसदी काम दिलाने के डीएम के निर्देश गांवों के तालाबों को चिन्हित कर मत्सय पालन को बढ़ावा देने की तैयार शुरू 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, कोरोना संकट को जून में नियंत्रित कर लेंगे
फर्रुखाबाद में नए मरीज 3 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 17 जिले में टोटल संख्या मरीज 25